उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर नाव हादसा में मारे गए 7 लोगों का एक साथ हुआ अंतिम संस्कार

By

Published : Sep 2, 2022, 8:23 AM IST

Etv Bharat
गाजीपुर नाव हादसा ()

गाजीपुर नाव हादसा में मारे गए 7 लोगों का गुरुवार को एक साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान जिलाअधिकारी से लेकर कुछ राजनैतिक दल के नेता भी मौजूद थे. सरकार की तरफ से मृतकों के परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करायी जा रही है.

गाजीपुर: जिले के सेवराई तहसील अन्तर्गत बाढ़ प्रभावित क्षेत्र अठहठा में बुधवार को नाव पलटने से 7 लोगों की मौत हो गयी थी. डूबे 7 लोगों का शव बरामद होने के बाद सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया गया. गुरुवार की रात गाजीपुर के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. मौके पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक रोहन टी बोतरे और एडीएम सहित तमाम आला अधिकारी मौजूद थे.

गाजीपुर नाव हादसा में मारे गए लोगों का एक साथ अंतिम संस्कार

गौरतलब है कि, बुधवार को जिले के सेवराई तहसील में नाव पलटी थी. इस दौरान 7 लोगों की मौत हो गयी थी. ग्राम प्रधान और नाविक राजू निषाद से जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल पर पहुंच कर हादसे की जानकारी ली. नाविक ने बताया गया कि नाव अच्छी स्थिति में थी. दो नाविक नाव को चला रहे थे. नाव में कुल 16-17 लोग सवार थे, इसमें से तीन बच्चे थे. नाव किनारे से लगभग 50 फीट की दूरी पर पहुंची ही थी कि, नदी में साप दिखाई दिया. इसे देखकर नाव पर सवार लोगों में अफरा-तफरी मच गयी. इस दौरान नाव में सवार एक व्यक्ति नदी में कूद गया.

इसे भी पढ़े-यमुना में डूबे युवक का 24 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग, परिजनों का सड़क पर हंगामा

एक व्यक्ति के नदी में कूदने और नाव में अफरा-तफरी मचने से नाव असंतुलित होकर पानी में डूब गयी. जिला प्रशासन और स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से नाव पर सवार सभी लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की गई. दो लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अस्पताल भेजा गया. लेकिन, उनकी मौत हो चुकी थी.

गुरुवार को स्थानीय गोताखोर, फ्लड पीएसी, एनडीआरएफ की टीम ने सघन अभियान चलाकर पांच लोगों के शव बरामद कर लिये. नदी में डूबे 7 व्यक्तियों के शवों का जिला मुख्यालय पर पोस्टमार्टम किया गया. सरकार की ओर से मृतकों के परिवार को 4 लाख की आर्थिक सहायता मुहैया करायी जा रही है.

यह भी पढ़े-मिर्जापुर के चुनादरी वाटरफॉल में तीन पर्यटक डूबे, वाटरफॉल पर लगी पाबंदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details