उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मां के साथ सो रहे तीन साल के मासूम को सौतेले पिता ने बेचा, दो को भेजा गया जेल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 1, 2023, 5:57 PM IST

गाजीपुर में मां के साथ सो रहे तीन साल के मासूम को उसके ही सौतेले पिता ने चुरा (Ghazipur child kidnapping) लिया था. इसके बाद बच्चे को बेच दिया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस ने मासूम को बरामद कर लिया.

गाजीपुर :कोतवाली क्षेत्र में 28 सितंबर की रात मां के साथ सो रहे तीन साल के मासूम का अपहरण कर लिया गया था. सुबह बच्चा न मिलने पर मां ने शिकायत की थी. कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था. पुलिस घटना की जांच कर रही थी. शनिवार को पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों में मासूम का सौतला पिता भी शामिल है. आरोपियों ने पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी दी. मासूम को 65000 रुपये में बेच दिया गया था. रविवार को पुलिस ने घटना का खुलासा किया.

मां के साथ सोया था मासूम :एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि जिले के कोतवाली क्षेत्र निवासी महिला 28 सितंबर की रात को अपने तीन साल के मासूम के साथ सो रही थी. महिला के पहले पति की मौत हो गई थी. एक महीने पहले ही उसने कानपुर देहात के पट्टी के नौवादपुर निवासी संजय यादव से दूसरी शादी की थी. संजय ने रात में मासूम का अपहरण कर लिया. सुबह जगने पर जब मां को बच्चा नहीं मिला तो हंगामा मच गया. महिला का दूसरा पति भी घर में मौजूद नहीं था. महिला ने बेटे के अपहरण का आरोप लगाते हुए कोतवाली में शिकायत की. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मासूम की तलाश शुरू की थी.

65000 रुपये में बेचा था मासूम को :सर्विलांस से पता चला कि सौतेले पिता ने मासूम को 65000 रुपये में बेच दिया. बच्चे को खरीदने वाली महिला का नाम शशिबाला है. वह कानपुर देहात जिले के पट्टी इलाके के नौवादपुर की रहने वाली है. इसके बाद पुलिस ने शनिवार को रेलवे क्रासिंग महराजगंज थाना क्षेत्र से शाम करीब पांच बजे संजय यादव को पकड़ लिया. उसने पूरा सच पुलिस को बता दिया. बच्चे को खरीदने वाली महिला शशिबाला को भी पकड़ लिया गया. महिला की निशानदेही पर मासूम को भी बरामद कर लिया गया. आरोपी के पास से रुपये भी बरामद कर लिए गए. पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही बच्चे को बरामद कर लिया. पहले से दर्ज मुकदमे में धारा बढ़ाते हुए दोनों को जेल भेज दिया गया. एसपी ने बताया कि मासूम को उसकी मां से मिलवा दिया गया है. पुलिस आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

यह भी पढ़ें :संदिग्ध हालत में बच्चा लापता, देखें अपहरण का लाइव वीडियो !

सरकारी अस्पताल से बच्चा चोरी करने वाली दो महिलाएं अंबाला से गिरफ्तार, कई दिनों से कर रहीं थी रेकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details