उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम आवास के नाम पर घूस मांगने का ऑडियो वायरल, जांच शुरू

By

Published : Feb 15, 2021, 2:56 PM IST

यूपी के गाजीपुर में पीएम आवास के नाम पर रोजगार सेवक का घूस मांगने को ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में वह लाभार्थी से फोन पर उसके खाते में पीएम आवास का पैसा भेजने की बात कर रहा है.

etv bharat
गाजीपुर में घूस मांगने का ऑडियो वायरल

गाजीपुर:जिले के भांवरकोल ब्लॉक में रोजगार सेवक का प्रधानमंत्री आवास के नाम पर घूस मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें वह लाभार्थी से फोन पर बात करते हुए उसके खाते में प्रधानमंत्री आवास का पैसा भेजने के लिए कह रहा है. इसके अलावा उस भेजे गए पैसे में से 20 हजार की मांग भी कर रहा है. ऑडियो भावरकोल ब्लॉक में तैनात रोजगार सेवक का बताया जा रहा है.

गाजीपुर में घूस मांगने का ऑडियो वायरल


घूस मांगने का ऑडियो वायरल
हर गरीब को पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की गई थी. इसके तहत ग्रामीण इलाकों में आवास के निर्माण के लिए 1.30 लाख और शहरी इलाकों में 2.50 लाख तीन किस्तों में लाभार्थी को दिए जाते हैं. इस योजना के लागू हो जाने के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों के भ्रष्टाचार की खबरें भी सामने आने लगी हैं.

ऐसा ही एक मामला भावरकोल थाना क्षेत्र के लोचईन गांव का है. आरोप है कि यहां के ग्राम रोजगार सेवक वीर बहादुर ने लाभार्थी के खाते में प्रथम किस्त 40 हजार ट्रांसफर होने के बाद उसे रात में करीब 10:00 बजे फोन किया. उसने फोन कर प्रथम किस्त मिलने के एवज में 20 हजार रुपये की मांग की.

यह मांग ग्राम प्रधानों का कार्यकाल खत्म होने के बाद की गई है. इसका ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. फोन पर पैसे मांगने पर लाभार्थी ने जवाब दिया कि अगर सभी लोग का इसमें पैसा लगता होगा तो मैं भी जरूर दूंगा. ग्राम रोजगार सेवक पैसे की वसूली के लिए कई दिनों तक घर का चक्कर लगाता रहा.

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की जाएगी. ग्राम रोजगार सेवक के ऑडियो को लेकर जिला मुख्यालय पर तलब किया गया है. यदि इस मामले में सच्चाई सामने आती है तो निश्चित रूप से ग्राम रोजगार सेवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा.
-मंगला प्रसाद सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details