उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर में अफजाल अंसारी के करीबी सपा के रईस अहमद जीते

By

Published : May 13, 2023, 4:56 PM IST

गाजीपुर में अफजाल अंसारी के करीबी सपा के रईस अहमद ने जीत दर्ज की है.

Etv bharat
अंसारी बंधुओं की बादशाहत बरकरार छठवीं बार भाजपा की जीत में फाटक बना रोड़ा

गाजीपुरःमोहम्दाबाद नगर पालिका परिषद के लिए सपा प्रत्याशी रईस अहमद ने जीत दर्ज की है. उन्हें पूर्व सांसद अफजाल अंसारी का करीबी बताया जाता है. छठवी बार बीजेपी यह जीत दर्ज करने से रह गई.

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में गाजीपुर की अति संवेदनशील नगर पालिका परिषद मोहम्मदाबाद में जेल में बंद मुख्तार अंसारी और पूर्व सांसद अफजाल अंसारी परिवार के समर्थित सपा प्रत्याशी रईस अहमद 2512 वोटों से विजयी घोषित किए गए हैं.


बता दें कि मोहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद में बहुजन समाज पार्टी से निवर्तमान चेयरमैन रहे शमीम अहमद अंसारी परिवार के बेहद करीबी बताए जाते हैं. उन्होंने इस बार बहुजन समाज पार्टी से नामांकन कराया तो था लेकिन बाद में उन्हें बैठा दिया गया. रईस अहमद को अंसारी परिवार ने सपा प्रत्याशी घोषित करवाकर मैदान में उतरवाया. उनकी सीधी लड़ाई भाजपा प्रत्याशी से थी.

भाजपा प्रत्याशी संदीप गुप्ता और समाजवादी पार्टी के रईस अहमद के बीच सीधा मुकाबला हुआ. मतगणना के बाद रईस को 2512 वोटों से विजयी घोषित किया गया. रईस की जीत के साथ ही भाजपा एक बार फिर यहां जीत दर्ज करने से रह गई. बताया जा रहा है कि छठवीं बार यहां ऐसा हुआ कि भाजपा जीत दर्ज नहीं कर सकी है. आपकों बता दें कि इस बार बीजेपी और सपा प्रत्याशी में यहां कांटे का मुकाबला कहा जा रहा था. दोनों ही प्रत्याशियों ने प्रचार में जमकर ताकत झोंकी थी.


ये भी पढ़ेंः UP Municipal Election 2023 Result Live Update : बीजेपी 14 निगमों में आगे, तीन सीटें जीतीं, नगर पालिका और पंचायत में भी प्रचंड जीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details