उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी मामला: राकेश टिकैत हो रहे रवाना, किसान मोर्चा ने सरकार को बताया तानाशाह

By

Published : Oct 3, 2021, 8:23 PM IST

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में किसान नेता राकेश टिकैत और गाजीपुर बॉर्डर कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने वीडियो जारी किया है. राकेश टिकैत ने बताया कि वो लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो रहे हैं, वहीं बाजवा ने कहा कि किसान संयुक्त किसान मोर्चा की अगली कॉल का इंतजार करें.

लखीमपुर खीरी मामला
लखीमपुर खीरी मामला

गाजियाबाद: लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में गाजीपुर बॉर्डर कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा है कि किसान संयम बनाकर रखें. संयुक्त किसान मोर्चा इस पर जो भी फैसला करेगा, उसके आधार पर आगे की रणनीति सभी को बताई जाएगी. जगतार सिंह बाजवा ने लखीमपुर मामले पर सरकार की कड़ी निंदा की. वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने भी इस मामले पर वीडियो जारी किया है और जानकारी दी है कि वो लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो रहे हैं.

बीते 10 महीने से लगातार गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन चल रहा है. इसमें गाजीपुर बॉर्डर कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ वह काफी निंदनीय है. उन्होंने सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया.

राकेश टिकैत हो रहे लखीमपुर खीरी के लिए रवाना

ये भी पढ़ें-गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे उत्तराखंड के किसान, राकेश टिकैत से करेंगे मुलाकात

उन्होंने कहा कि किसान अपने-अपने इलाके में अलर्ट रहें. संयुक्त किसान मोर्चा के अगले कॉल का इंतजार करें. सभी से शांति बनाए रखने की अपील उन्होंने की है. उन्होंने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जाहिर कर रहे थे, जहां पर उन्हें गाड़ी से रौंदा गया.


ये भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर टिकैत बोले - बैरिकेडिंग हमने नहीं, सरकार ने लगाई


फिलहाल गाजीपुर कमेटी के पास औपचारिक तौर पर आंकड़े नहीं है कि कितने किसानों की मौत हुई है और कितने घायल हुए हैं, लेकिन कई किसानों के घायल होने की बात भी कही जा रही है. पूरे मामले को किसान मोर्चा नजदीक से देख रहा है. भारतीय किसान यूनियन ने अपने ऑफिशल टि्वटर आईडी से जानकारी दी है कि राकेश टिकैत भी मौके के लिए रवाना हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details