उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM मोदी के साथ परेड में शामिल होंगे 'मृगांक', बढ़ाएंगे नोएडा का मान

By

Published : Jan 24, 2021, 3:29 PM IST

देश और शहर का मान बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस की परेड देखने के लिए नोएडा के मेधावी छात्र मृगांक को आमंत्रित किया है. मेधावी छात्र मृगांक साल 2020 के सत्र में क्लास 10th की बोर्ड परीक्षा में 99.60% अंक हासिल कर जिले के टॉपर रहे हैं.

नोएडा का मेधावी छात्र गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगा.
नोएडा का मेधावी छात्र गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगा.

नोएडा:इस वर्ष देश भर से गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने के लिए 50 मेधावी छात्रों को अवसर प्रदान किया गया है. इसमें नोएडा के मृगांक का नाम भी शामिल है. पीएम मोदी के साथ गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होकर मृगांक ने शहर का मान बढ़ाया है.

नोएडा का मेधावी छात्र गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगा.

प्रधानमंत्री से मिलने का सपना साकार हो रहा
10वीं के टॉपर मृगांक ने बताया कि उन्हें ई-मेल के जरिए निमंत्रण प्राप्त हुआ है. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना उनके लिए किसी सपने के साकार होने जैसा है. मेधावी छात्र ने कहा कि प्रधानमंत्री देश का मान बढ़ा रहे हैं, वे इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करेंगे. वह बहुत ही प्रसन्न हैं कि प्रधानमंत्री से मिलने का उनका सपना साकार हो रहा है. मृगांक ने बताया कि वह वैज्ञानिक बनकर देश के लिए कुछ करना चाहते हैं. देश के छात्रों को सफलता का मूलमंत्र देते हुए कहा कि लगन को जिंदा रखें, तभी सफलता हासिल हो सकेगी.

ये भी पढ़ें:-हमें विश्वविद्यालयों को रोजगार की गंगोत्री बनाना होगा: मनीष सिसोदिया

50 छात्र होंगे सम्मानित
देशभर से 50 मेधावी छात्रों को यह अवसर प्रदान किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी छात्र 26 जनवरी की परेड में शामिल होंगे. इस अवसर पर छात्रों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details