उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लिफ्ट देकर लूट करने वाले बदमाश गिरफ्तार, पुलिस की गोली से दो घायल

By

Published : Aug 12, 2021, 1:24 PM IST

दिल्ली एनसीआर में लोगों को लिफ्ट देकर उनके साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले कार सवार बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. इस मुठभेड़ में दो बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए हैं. जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस की गोली से दो घायल
पुलिस की गोली से दो घायल

नई दिल्ली/नोएडा:गाड़ियों में लोगों को लिफ्ट देकर उनके साथ लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले कार सवार बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. इस मुठभेड़ में दो बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए हैं. वहीं दो बदमाश अंधेरे का फायदा लेकर मौके से फरार हो गए, जिन्हें पुलिस ने कांबिंग के दौरान पकड़ने में सफलता प्राप्त की.

पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के लुटेरे हैं. ये लुटेरे नोएडा एनसीआर क्षेत्र में अपने चार पहिया गाड़ी में लोगों को बैठाकर फिर उनके साथ लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे. ये बदमाश अब तक एनसीआर क्षेत्र में दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

लिफ्ट देकर लूट करने वाले बदमाश गिरफ्तार


नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के सेक्टर 35 के पास पुलिस स्वतंत्रता दिवस को लेकर चेकिंग अभियान चला रखा था. इसी दौरान एक संदिग्ध सेंट्रो कार को देखकर पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो सेंट्रो का सवाल लोगों द्वारा पुलिस पार्टी पर फायर करके तेज गति से गाड़ी को लेकर भागने लगे. जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जवाबी कार्रवाई की तो गाड़ी छोड़कर भाग रहे दो बदमाशों के पैर में गोली लगी तो वहीं दो बदमाश अंधेरे का फायदा लेकर मौके से फरार हो गए. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कॉम्बिंग शुरू की और कुछ देर में वह पकड़े गए.

पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने अवैध तमंचा, कारतूस, ब्लेड, लूट में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामान के साथ ही सेंट्रो कार बरामद किया है. पुलिस की गोली से घायल बदमाशों में नदीम और वीरेंद्र है. जिन्हें घायल अवस्था में नोएडा के जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है. वहीं कॉम्बिंग के दौरान पकड़े गए बदमाशों का नाम जीतू और सत्येंद्र है. इनसे पूछताछ में सामने आया कि अलग-अलग बस स्टैंड और ऑटो स्टैंड ऊपर सवारियों को लिफ्ट देकर उनके साथ लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया जाता है.

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि पकड़े गए चारों बदमाशों द्वारा दिल्ली एनसीआर के साथ ही नोएडा में दर्जनों लूट की वारदातों को लगातार अंजाम दिया गया था. जिन्हें पकड़ने के लिए कई टीमें लगाई गई थी. जिसके चलते पुलिस को यह सफलता मिली है. इनके अपराधिक इतिहास के बारे में और जानकारी अन्य थानों से की जा रही है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि नोएडा के थाना सेक्टर 39, एक्सप्रेस-वे, फेस 2, थाना सेक्टर 24 और थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में इन लोगों द्वारा कई लूट की वारदातों को अब तक अंजाम दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details