उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिहिर भोज विवाद: सीएम योगी के नाम की पट्टिका पर कालिख पोतने वालों के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Sep 28, 2021, 10:48 PM IST

ग्रेटर नोएडा में मिहिर भोज विवाद
ग्रेटर नोएडा में मिहिर भोज विवाद

ग्रेटर नोएडा के दादरी में मिहिर भोज की मूर्ति की शिलापट्ट पर सीएम योगी और सांसद, विधायक के नाम पर कालिख पोतने वाले लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस ने इस पर संज्ञान लिया है.

नोएडा:दादरी में सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मूर्ति की शिलापट्ट पर सीएम योगी और सांसद, विधायक के नाम पर कालिख पोतने वाले लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. आज एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें गुर्जर समाज के लोगों ने मिहिर भोज की प्रतिमा के पास लगे शिलापट्ट से सीएम योगी समेत अन्य नेताओं के नाम पर कालिख पोती थी.

इसके खिलाफ गुर्जर विद्या सभा के सचिव द्वारा दादरी थाने में तहरीर दी गई, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कालिख पोतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं शिलापट्ट पर लगी हुई कालिख को प्रशासन की निगरानी में साफ कराया गया है.

ये भी पढ़ें-मिहिर भोज पर विवाद : नोएडा में योगी के नाम पट्टिका पर कालिख पोती

इस मामले में ग्रेटर नोएडा के डीसीपी विशाल पांडेय ने कहा कि गुर्जर विद्या सभा के सचिव द्वारा थाने पर इस संबंध में तहरीर दी गई है. जिसके आधार पर धारा 153, 3, 6, 269 ,270, 271, 427, आईपीसी, महामारी अधिनियम सहित अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है. जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल शिलापट्ट से कालिख साफ करा दी गई है.

ये भी पढ़ें-मिहिर भोज की मूर्ति पर नहीं थम रहा बवाल, 'गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत' पर रोक

आपको बता दें कि 22 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण किया गया था. मूर्ति अनावरण से पहले ही मिहिर भोज की जाति को लेकर विवाद शुरू हो गया था. जिसमें दो गुट आमने-सामने हुए. इस विवाद को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने महापंचायत भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details