उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- हक मांगने पर मिल रही है लाठियां

By

Published : Nov 28, 2020, 8:24 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों की आय दुगना करने का वायदा किया था, लेकिन आय दुगना करना तो छोड़िए किसानों को लागत मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है.

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर साधा निशाना
सपा प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर साधा निशाना

फिरोजाबाद:समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने किसान आंदोनल को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. फिरोजाबाद में उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र में जो वायदे किये थे, वह पूरे नहीं किये और जब किसान अपना हक मांग रहे हैं तो उन पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं.

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर साधा निशाना.

'किसानों को लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा'
फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में मीडिया से बात करते हुए सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों की आय दुगना करने का वायदा किया था, लेकिन आय दुगना करना तो छोड़िए किसानों को लागत मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि धान की फसल को ही देख लीजिए. सरकार ने धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1,865 रुपया प्रति कुंटल तय किया था, लेकिन मंडियों में किसान एक हजार रुपये प्रति कुंटल बेचने को मजबूर है.

'चार साल में भी नहीं हुआ गन्ना किसानों का भुगतान'
नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि बीजेपी ने यह भी वायदा किया था कि गन्ना किसानों के बकाया पैसे का 14 दिन में भुगतान कर दिया जाएगा, लेकिन चार साल बाद भी अभी तक गन्ना के किसानों का भुगतान नहीं हुआ है. गन्ना किसानों का 14 हजार करोड़ रुपया बकाया है और किसान जब अपने हक की मांग करते है तो उन पर लाठियां और अश्रु गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस सरकार में किसान ही नहीं बल्कि शिक्षित युवा भी परेशान हैं, सरकार रोजगार देने की बजाय सरकारी नौकरी में कटौती कर रही है. लव जिहाद पर कानून के सवाल पर भी उन्होंने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार से सख्ती से निपटने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details