उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा से गठबंधन के सवाल पर बोले शिवपाल- राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती

By

Published : Oct 13, 2021, 5:27 PM IST

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आजकल सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा पर हैं. बुधवार को उनकी यात्रा फिरोजाबाद पहुंची. यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कई सवालों का जवाब दिया. सपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती हैं.

शिवपाल
शिवपाल

फिरोजाबाद :प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा बुधवार की शाम को फिरोजाबाद पहुंची. यह रथ यात्रा मथुरा जिले से शुरू हुई है. यूपी के विभिन्न जिलों में घूमती हुई अयोध्या जनपद में इसका समापन होगा. इस रथ यात्रा की अगुवाई प्रगतिशील समाज पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव खुद कर रहे हैं. वह फिरोजाबाद में स्थानीय मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने मौजूदा बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि यह रथ यात्रा सामाजिक परिवर्तन के साथ-साथ सत्ता परिवर्तन के लिए निकली है, क्योंकि वर्तमान सरकार से गरीब आदमी काफी दुखी हैं.


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की इस रथयात्रा का फिरोजाबाद में कई जगह पर भव्य स्वागत किया गया. कार्यकर्ता खासे जोश में नजर आ रहे थे. कई जगह तो हाईवे पर जाम जैसे हालात पैदा हुए. इस रथयात्रा के काफिले में कई गाड़ियां थीं. इसमें बड़ी बस में खुद शिवपाल सिंह यादव सवार थे. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रसपा की यह यात्रा सामाजिक परिवर्तन के साथ-साथ सरकार परिवर्तन के लिए भी निकाली जा रही है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हर वर्ग दुखी है, खास कर गरीब ज्यादा परेशान हैं. और जो पैसे वाले लोग हैं उनके लिए सरकार काम कर रही है.

शिवपाल यादव

इसे भी पढ़ें-गरीबों को देंगे 300 यूनिट मुफ्त बिजली, प्रदेश को बचाएंगे बुल और बुलडोजर से : अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि रथ यात्रा यूपी के विभिन्न जिलों में घूमती हुई भगवान राम की नगरी अयोध्या में समाप्त होगी. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी बात केवल फोन पर हुई है. उनसे जब यह पूछा गया कि क्या समाजवादी पार्टी से गठबंधन हो सकता है ? तो उन्होंने कहा कि राजनीति में संभावनाएं हमेशा बनी रहती हैं. साथ ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की रथ यात्रा में कांग्रेसी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आचार्य प्रमोद कृष्णम हमारे शुभचिंतक हैं, इसलिए उन्होंने इस यात्रा को हरी झंडी दिखायी. प्रसपा (लोहिया) की इस सामाजिक रथयात्रा में शिवपाल के बेटे आदित्य यादव के अलावा पार्टी के अन्य पदाधिकारी और स्थानीय स्तर के कई नेता भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details