उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

क्राइम ब्रांच का अफसर बन संदीप ने की थी लूट, मैनपुरी में किया सरेंडर, रिमांड पर लेने के बाद उगले राज

By

Published : Aug 28, 2021, 1:29 AM IST

लूट में शामिल कार और पैसे बरामद
लूट में शामिल कार और पैसे बरामद

फिरोजाबाद में क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर लूटपाट करने वाले शख्स संदीप को रिमांड में लेने के बाद लूट में शामिल कार और पैसे की बरामदगी की गई. इसके पास से एक कार और एक लाख चार हजार रुपये बरामद किये गये हैं.

फिरोजाबादः जिले में क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर संदीप उर्फ सिंघम लूटपाट की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस ने रिमांड में लेकर उससे लूट में इस्तेमाल टाटा हैरियर गाड़ी और एक लाख चार हजार रुपये बरामद किये हैं. इस पर एक पशु व्यापारी से 10 लाख से अधिक की धनराशि की लूट का आरोप है. पुलिस ने उसके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी सिंघम ने नाटकीय ढंग से मैनपुरी जिले में सरेंडर किया था. इसके कुछ साथी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

आपको बता दें कि फिरोजाबाद जिले के एका थाना क्षेत्र में 14 जुलाई 2021 को लाल रंग की टाटा हैरियर गाड़ी सवार कुछ बदमाशों ने जसराना थाना क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद निवासी पशु व्यापारी चंद्रभान उर्फ चंदू से 10 लाख 45 हजार की नगदी लूट ली थी. बदमाशों ने इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया था, जब पशु व्यापारी ईद से कुछ दिन पहले बकरा खरीदने के लिए जा रहा था. बदमाशों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताया और पशु व्यापारी की लोडर गाड़ी को रुकवाकर उनसे 10 लाख 45 हजार की नगदी लूट ली थी. बदमाशों ने पशु व्यापारी को मुंह पर टेप लगाकर फेंक दिया था.

रिमांड पर लेने के बाद उगले राज

घटना में पुलिस ने केस दर्जकर जब बदमाशों की तलाश की, तो पुलिस ने लूट की घटना में शामिल चार लुटरों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से छह लाख रुपये भी बरामद कर लिए थे. इस घटना में तीन बदमाश फरार चल रहे थे. जिनमें मुख्य आरोपी संदीप उर्फ सिंघम पुत्र जय प्रकाश, निवासी गांव अंजनी, थाना बिछवां, जिला मैनपुरी भी शामिल था.

इसे भी पढ़ें- रेप पीड़ित आत्मदाह मामला : पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर 9 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि पुलिस सिंघम की तलाश में जुटी थी कि इसी दौरान उसने एक पुराने केस में मैनपुरी न्यायालय में समर्पण कर दिया था. एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने संदीप उर्फ सिंघम को रिमांड पर लेकर उससे टाटा हैरियर गाड़ी और एक लाख 40 हजार रुपये भी बरामद किए हैं. संदीप के एक और साथी को भी रिमांड पर लिया गया है. जिसने कानपुर की एक कोर्ट में सरेंडर किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details