उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाई की खातिर युवक बना मुन्ना भाई, पुलिस ने भेजा जेल

By

Published : Feb 27, 2023, 6:56 PM IST

भाई की खातिर युवक बना मुन्ना भाई
भाई की खातिर युवक बना मुन्ना भाई

फिरोजाबाद में अपने भाई के जगह पेपर देते हुए मुन्ना भाई गिरफ्तार हुआ है. वहीं, पुलिस ने तहरीर के आधार पर युवक को जेल भेज दिया. उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी है.

फिरोजाबाद:जनपद में एक युवक अपने भाई के लिए मुन्ना भाई बन गया. विज्ञान की परीक्षा में अपने भाई की जगह बैठ कर परीक्षा दे रहा था. जिला विद्यालय निरीक्षक के सचल दल ने जब परीक्षा केंद्र में पहुंचकर छापामार कार्रवाई की तो यह पोल खुल गई. प्रवेश पत्र पर लगे फोटो से परीक्षा देने वाले युवक के चेहरे का जो मिलान कराया गया तो नहीं मिला. लिहाजा पुलिस बुलाकर उस युवक को थाने भेज दिया गया. पूछताछ में यह बात सामने आई कि वह अपने भाई के स्थान पर परीक्षा में बैठा था. पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में इन दिनों माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाई स्कूल और बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं. फिरोजाबाद की बात करें तो 125 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित हो रही हैं. यह दावा किया जा रहा है कि यह परीक्षा बिल्कुल नकल विहीन और सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है. इतनी सख्ती के बावजूद परीक्षार्थी अनुचित साधनों का प्रयोग कर रहे है.

जानाकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद के खैरगढ़ थाना क्षेत्र के महाराज सिंह बघेल इंटर कॉलेज से सामने आया है. इस कॉलेज में विज्ञान का पेपर था. जिसमें जिला विद्यालय निरीक्षक के सचल दल को परीक्षा दे रहे एक छात्र की हुलिया पर जब संदेह हुआ तो उन्होंने पुलिस बुलाकर उससे पूछताछ की. पूछताछ में परीक्षा दे रहे युवक ने बताया कि उसका नाम जैश यादव पुत्र एवरन सिंह है. वह अपने भाई प्रांशु यादव के स्थान पर परीक्षा दे रहा है. इस संबंध में महाराज सिंह बघेल इंटर कॉलेज पोपगढ़ के प्रिंसिपल संदीप कुमार बघेल की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ई-रिक्शा के नंबर लिखे ट्रक से हो रही थी अवैध शराब की सप्लाई, 3 तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details