उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिकित्सक के गलत इंजेक्शन से गई मासूम बच्ची की जान, विभाग ने सील किया क्लीनिक

By

Published : Jun 23, 2023, 10:54 PM IST

फिरोजाबाद में बुखार से पीड़ित एक बच्ची को चिकित्सक ने गलत इंजेक्शन लगा दिया. इससे उसकी मौत हो गई. मामला सामने आने पर जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया.

child death due to wrong injection
child death due to wrong injection

फिरोजाबाद: जनपद के टूंडला थाना क्षेत्र में एक बच्ची की मौत के बाद हंगामा हो गया था. परिजनों ने चिकित्सक पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया था. मामले में मुकदमा भी दर्ज कराया था. घटना 21 जून की है. शुक्रवार को पहुंची जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया.

थाना दक्षिण फिरोजाबद के गांव लालऊ निवासी दीपू की डेढ़ बर्षीय बेटी परी को 21 जून को तेज बुखार आया था. दीपू अपने परिजनों के साथ मासूम बेटी को दवा दिलाने के लिए टूंडला थाना क्षेत्र के गांव राजा का ताल स्थित डॉ. संजीव चौधरी के क्लीनिक पर ले गए. यहां चिकित्सक ने बच्ची को एक इंजेक्शन लगाकर सभी को घर वापस भेज दिया.

आरोप है कि घर पहुंचने पर बच्ची की हालत और बिगड़ गई. इसके बाद बाद परिजन बच्ची को लेकर दोबारा डॉ. संजीव चौधरी के पास जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में बच्ची की मौत हो गई. बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर क्लीनिक के बाहर हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया.

इस मामले में 22 जून को दीपू ने डॉ. संजीव चौधरी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया. इस मामले को लेकर फिरोजाबाद स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. केके. वर्मा क्लीनिक पहुंच गए. उन्होंने क्लीनिक को सील करने का आदेश दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ऐसे डाक्टरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई को अमल में लाएगी.

यह भी पढे़ं- Fake Currency Notes: कैराना में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मारा छापा, जाली करेंसी से जुड़ा ज्वेलर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details