उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में बच्ची को किडनैप कर रेप करने का आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 9, 2023, 9:55 AM IST

फिरोजाबाद में नाबालिग को किडनैप कर दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

etv bharat
etv bharat

फिरोजाबादःजिले के जसराना इलाके के एक गांव से नवंबर 2022 में एक नावालिग बालिका के अपहरण की वारदात अंजाम दी गई थी. आरोपी पीड़िता के गांव का ही रहने वाला था.पुलिस ने जब नाबालिग बालिका को बरामद किया तो उसने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म भी किया है. पुलिस ने नाबालिग के अपहरण और उसके साथ दुष्कर्म के आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


जसराना थाना प्रभारी महेश सिंह के अनुसार इसी थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला विकास नाम का युवक अपने ही गांव की एक नाबालिग बालिका को बीती दो नबम्बर 2022 को बहला फुसलाकर भगा कर ले गया था.

इस मामले में पीड़िता के परिजनों की शिकायत के आधार पर कोतवाली जसराना में धारा 363, 366, पॉस्को अधिनियम 3/4 के तहत केस दर्ज कराया गया था. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी कि लगभग एक माह बाद पुलिस ने पीड़िता को तो बरामद कर लिया लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका था.


बरामद बालिका के पुलिस ने कोर्ट में 164 धारा के तहत बयान दर्ज कराए गए. पीड़िता ने बयान दिया था कि आरोपी विकास द्वारा उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया है. विवेचना के दौरान पुलिस ने केस में किडनैपिंग और पॉक्सो के साथ-साथ दुष्कर्म की धारा भी बढ़ाई और आरोपी की तलाश तेज की.

थाना प्रभारी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर महिला अपराधों से जुड़े मामले के अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान के क्रम में आरोपी विकास को शुक्रवार को अवध चौक से गिरफ्तार कर लिया गया. न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेजने की कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details