उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी ने बागी नेताओं को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, इन्हें किया गया निष्कासित

By

Published : May 2, 2023, 12:05 PM IST

निकाय चुनाव में कई नेता ऐन मौके पर पाला बदल ले रहे हैं. कुछ नेता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए ही खतरा बन गए हैं. भाजपा ही नहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस भी इस समस्या से जूझ रही है. इस बीच भाजपा ने कुछ ऐसे नेताओं को सबक सिखा दिया है.

बीजेपी ने बागी नेताओं को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता
बीजेपी ने बागी नेताओं को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता.

फिरोजाबाद :भारतीय जनता पार्टी ने बगावत कर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अपने ही 3 बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर दी है. पार्टी ने इन नेताओं को 6-6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है. जिन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उनमें से एक महिला नेत्री फिरोजाबाद नगर निगम से महापौर का चुनाव लड़ रहीं हैं, जबकि दो नेता टूंडला नगर पालिका से अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में हैं.

फिरोजाबाद जनपद में कुल 8 नगरीय निकाय हैं. जिनमें 4 मई को महापौर, अध्यक्ष, पार्षद और सभासद पद के लिए वोटिंग होगी. फिरोजाबाद शहर में नगर निगम है. इस सीट पर महापौर का चुनाव होगा तो वही टूंडला, शिकोहाबाद, सिरसागंज में नगर पालिका अध्यक्ष चुने जाएंगे. इसी प्रकार फरिहा, जसराना, एका और मक्खनपुर में नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होगा. भारतीय जनता पार्टी इन सभी सीटों पर पूरी दमखम के साथ लड़ रही है और पार्टी का यह दावा भी है कि वह चुनाव जरूर जीतेगी, लेकिन आठ नगरीय निकाय में से दो नगरीय निकाय क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता हैं. वे पार्टी के लिए मुसीबत बने हुए हैं.

भाजपा की ओर से जारी किया गया लेटर.
भाजपा की ओर से जारी किया गया लेटर.

फिरोजाबाद नगर निगम महापौर सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कामिनी राठौर को अपना प्रत्याशी बनाया है, लेकिन यहां पर भारतीय जनता पार्टी की ही बागी नेता उज्जवला गुप्ता पार्टी प्रत्याशी की जीत लिए खतरा बनी हुईं हैं. इसी तरह टूण्डला नगर पालिका अध्यक्ष के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दीपक राजोरिया को अपना प्रत्याशी घोषित किया है, लेकिन यहां पर बीजेपी के दो बागी नेता जयजीव पाराशर और भंवर पाल सिंह पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ हैं. यहां भी बीजेपी की हालत पतली बनी हुई है. लिहाजा भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को तीनों नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया. बीजेपी के मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया कि पार्टी के जिला अध्यक्ष वृंदावन लाल गुप्ता ने जयजीव पाराशर, भंवर पाल सिंह और उज्जवला गुप्ता को 6-6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

यह भी पढ़ें :अमिताभ ठाकुर बोले, पुलिस कस्टडी में पूर्व सांसद व पूर्व विधायक की हत्या जंगलराज का उदाहरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details