उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने अपराधियों पर कसा शिकंजा, विपक्ष मुद्दाहीन : प्रकाश पाल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 12, 2023, 10:47 PM IST

कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल (Kanpur Bundelkhand Region President Prakash Pal) ने आज फर्रुखाबाद में विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksit Bharat Sankalp Yatra) के तहत कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत को विकसित करने का संकल्प लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

फर्रुखाबाद:जिले में मंगलवार को कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत सदर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. उन्होंने पात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र, नवजात शिशु का अन्नप्राशन और गर्भवती महिला की गोद भराई की. इस दौरान विशिष्ट अतिथि कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्रीय मंत्री देवेंद्र देव गुप्ता ने भी सरकार की नीतियों की जानकारी दी.

कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विकसित करने का संकल्प लिया है. उन्होंने विश्व के विकसित देशों की कतार में भारत को खड़ा करने के लिए प्रण लिया है. उनके इस प्रण को पूरा करने के लिए जन सहभागिता आवश्यक है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश के गरीबों को जो बुनियादी सुविधाएं मिलनी चाहिए थीं, वह नहीं मिलीं. लेकिन, 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में बीजेपी सरकार बनी और प्रधानमंत्री ने गरीबों के संपूर्ण विकास का संकल्प लिया. देश के गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं को सरकार की ओर से आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल रहा है.

प्रकाश पाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत सरकार आपके द्वार पर पहुंच रही है. केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार गरीबों के फायदे वाली सरकार है. बिजली, रोटी, कपड़ा और मकान से गरीबों को परिपूर्ण किया जा रहा है. भारत में बनी हुई वस्तुओं का उपयोग बढ़ रहा है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने अपराधियों पर शिकंजा कसने का कार्य किया. आज कोई भी बड़े से बड़ा अपराधी गरीब का अहित करने का प्रयास नहीं कर सकता है. वर्तमान में विपक्ष मुद्दाहीन हो चुका है. वह जाति और धर्म के आधार पर देश के जनमानस को बांटने का प्रयास कर रहा है.

भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम सरकार की योजनाओं से वंचित पात्रों को सरकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के लिए हो रहा है. प्रधानमंत्री के संकल्प के साथ देश आगे बढ़ रहा है. हर गरीब को पक्का मकान, मुफ्त राशन, 24 घंटे बिजली और सुरक्षा मुख्य उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की कार्य पद्धति केवल जाति व धर्म विशेष पर आधारित थी. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक ही कार्य पद्धति है सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. इससे भारत विकसित राष्ट्र की सूची में शामिल होगा.

यह भी पढ़ें:कथावाचक शिवाकांत महाराज बोले- सनातन पर जहर उगलने वालों का कंस जैसा हश्र होगा

यह भी पढ़ें:'विश्वकर्मा सम्मान योजना' का यूपी में तीन स्तर पर होगा सत्यापन, कारीगरों को दिए जाएंगे ₹15 हजार के टूल किट

ABOUT THE AUTHOR

...view details