उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबाद: यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जिले में तैयारियां तेज

By

Published : Mar 19, 2021, 2:13 PM IST

फर्रुखाबाद जिले में शिक्षा विभाग इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. परीक्षा के लिए 12 मार्च को जिले में 1.78 लाख उत्तर पुस्तिकाएं लाई गई हैं. जिन्हें जीजीआईसी फतेहगढ़ में बने स्ट्रांग रूम में रखा गया है.

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारियां तेज
यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारियां तेज

फर्रुखाबाद: जिले का शिक्षा विभाग इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कराने की तैयारियों में जुटा हुआ है. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए 1.78 लाख उत्तर पुस्तिकाएं जिले में लाई गई हैं. इन उत्तर पुस्तिकाओं को राजकीय बालक इंटर कॉलेज फतेहगढ़ में बने स्ट्रांग रूम में रख गया है.


24 अप्रैल से प्रस्तावित यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जिले में तैयारियां तेजी से चल रही हैं. परीक्षा के लिए 12 मार्च को जिले में 1.78 लाख उत्तर पुस्तिकाएं आ गई है. इन कॉपियों की जीजीआईसी फतेहगढ़ में कक्ष संख्या 12 में बने स्ट्रांग रूम में रखकर सील कर दिया गया है. सुरक्षा की दृष्टि से स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं.

इन सीसीटीवी कैमरों की मदद से जीजीआईसी के प्रधानाचार्य एपी सिंह और स्ट्रांग रूम प्रभारी संतोष कटियार उत्तर पुस्तिकाओं की निगरानी करते रहते हैं. स्ट्रांग रूम प्रभारी संतोष कटियार ने बताया कि बोर्ड परीक्षा प्रभारी राम लखन पाल ने बताया कि हाईस्कूल की 75 हजार और इंटरमीडिएट की एक लाख तीन हजार उत्तर पुस्तिकाएं आ गई चुकी हैं. जिन्हें रखवा कर स्ट्रांग रूम को सील कर दिया है. उन्होंने बताया कि अभी लगभग 40 फ़ीसदी उत्तर पुस्तिकाएं आना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details