उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फोन कॉल के घंटों बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, गर्भवती को ऐसे पहुंचाया अस्पताल

By

Published : Mar 1, 2021, 10:01 PM IST

फर्रुखाबाद के नवाबगंज थाना क्षेत्र में गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए सूचना के बाद भी ऐंबुलेंस नहीं पहुंची. परिजन गर्भवती को टेंपो से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

नवाबगंज थाना
नवाबगंज थाना

फर्रुखाबाद : जिले में एक फोन कॉल पर 10 मिनट में एंबुलेंस पहुंचने का प्रशासन दावा करता है. प्रशासन का ये दावा खोखला साबित होता नजर आ रहा है. प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को आइना दिखाने के लिए फर्रुखाबाद की एक दर्द से कराहती प्रसूता का उदाहरण काफी है. यहां सोमवार को समय पर एबुलेंस नहीं पहुंचने पर परिजनों ने गर्भवती को टेंपो से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

सीएमओ वंदना सिंह

तीन घंटे बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची

फर्रुखाबाद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के कस्बा के मोहल्ला नया गनीपुर निवासी अवनीश कुमार की पत्नी रेखा देवी (22 वर्ष) को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, तो परिजनों ने गांव की आशा बहू सुनीता देवी को जानकारी दी. इस दौरान रेखा देवी की हालत बिगड़ गई. पति ने एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन 3 घंटे बाद भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची.

यह भी पढ़ें-किराए के भवनों में चल रहे स्कूलों का होगा विलय

टेंपो से स्वास्थ्य केंद्र पहुंची गर्भवती

इस दौरान निजी वाहन की व्यवस्था न होने पर परिजन गर्भवती को टेंपो से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए. यहां जच्चा और बच्चा की हालत ठीक है. एंबुलेंस के नहीं पहुंचने पर सीएमओ वंदना सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. इस प्रकरण में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details