उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा में मटकी फोड़ते समय गिरा पिलर, छात्र की मौत, एक किशोर घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 25, 2023, 10:22 PM IST

फर्रुखाबाद में गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान मटकी फोड़ते समय पिलर गिर गया. इसके नीचे दो छात्र दब गए. इनमें से एक की मौत (Farrukhabad pillar student death) हो गई, जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

छात्र की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

फर्रुखाबाद :जिले के मऊदरवाजा इलाके में गणपति विसर्जन यात्रा के दौरान मटकी फोड़ते समय पिलर गिर गया. इसके नीचे दबकर दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. स्थानीय लोग मलबे को हटाकर आनन-फानन में दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे. इस दौरान एक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है. घटना के बाद से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

मटकी फोड़ते समय गिरा पिलर :अंगूरी बाग निवासी अनिल ने बताया कि थाना मऊदरवाजा के गंगा दरवाजा से सोमवार को गणपति विसर्जन यात्रा गुजर रही थी. उसी दौरान मटकी फोड़ने का कार्यक्रम था. छज्जे पर लगे पिलर के सहारे रस्सी बांधी गई थी. मटकी फोड़ने के दौरान पिलर भर-भराकर नीचे गिर गया. इससे नीचे खड़ा उनका 10 साल का बेटा अनुराग मलबे में दब गया. उसी के साथ इलाके का 14 वर्षीय सुशांत पुत्र सुनील भी दब गया. हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. मलबे में दबे दोनों छात्रों को निकालकर आनन-फानन निजी नर्सिग होम ले जाया गया. चिकित्सकों ने अनुराग को मृत घोषित कर दिया. जबकि सुशांत का उपचार किया जा रहा है.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

दूसरे छात्र की भी हालत गंभीर :सीओ रविन्द्र कुमार राय ने बताया कि थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के पांचाल घाट में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान गंगा दरवाजा अमेठी जदीद रोड के पास श्रीकृष्ण के मकान के ऊपर बने ईंट के पिलर में रस्सी बांधी गई थी. मटकी फोड़ने के दौरान दबाव बढ़ने पर पिलर गिर गया. पिलर गिरने से अनुराग की मौत हो गई, जबकि सुशांत की हालत गंभीर है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. घटना की जांच की जा रही है.

मेरठ में पिलर रखने के दौरान पलटी भारी भरकम क्रेन, 40 टूरिस्ट बाल-बाल बचे

सुलतानपुर में बारात घर का पिलर गिरा, मजदूरों ने भागकर बचाई जान, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details