उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बंटवारे को लेकर दो भाइयों में बीच खूनी संघर्ष, बीच-बचाव में आए भतीजे की मौत

By

Published : Jul 3, 2023, 9:22 PM IST

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में बंटवारे को लेकर दो भाइयों में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान दो लोग घायल हो गए, जिसमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

कायमगंज कोतवाली क्षेत्र
कायमगंज कोतवाली क्षेत्र

फर्रुखाबादःकायमगंज कोतवाली क्षेत्र के नगला कुम्हारी गांव में रविवार रात परिजनों में ही आपसी विवाद हो गया. विवाद के दौरान 2 लोग घायल हो गए, जिनमें से इलाज के दौरान एक घायल की मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

मृतक के परिजन संजीव ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाते हुए बताया कि जदुनाथ का अपने भाई शिवराज से बंटवारा हो रहा था. बंटवारा होने के बाद शिवराज के परिजन चारा काटने वाली मशीन का पहिया खोलकर ले जाने लगा. बंटवारा होने के बाद चारा मशीन के पहिया को ले जाने का जदुनाथ ने विरोध किया तो दोनों पक्षो में कहासुनी होने लगी. अचानक शिवराज व अन्य लोग लाठी-डंडे लेकर जदुनाथ पर हमलावर हो गए.

आरोपियों ने जदुनाथ को जान से मारने की नियत से हमला कर दिया. बीच-बचाव करने आये भतीजे संजीव को भी घायल कर दिया. आनन-फानन दोनों घायलों को सीएचसी कायमगंज में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान जदुनाथ की मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के परिजन ने आरोपियों के खिलाफ कायमगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है.

वहीं, एसपी विकास कुमार ने बताया है कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची. घायलों को इलाज के लिए कायमगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. उपचार के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई.शव का पोस्टमार्टम हेतु कार्रवाई की गई. अभियोग पंजीकृत कर अन्य वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

पढ़ेंः धान की रोपाई से मना करने पर मजदूर की हत्या की, पत्नी और बच्चों को भी किया घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details