उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव बोले, भाजपा OBC व दलितों के आरक्षण से कर रही खिलवाड़

By

Published : Dec 30, 2022, 8:21 PM IST

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर फिर हमला बोला है. इस बार उन्होंने क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

etv bharat
अखिलेश यादव बोले, भाजपा OBC व दलितों के आरक्षण से कर रही खिलवाड़

फर्रुखाबादः जिले में शुक्रवार को पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव का पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा. कहा कि बीजेपी ओबीसी हो या दलित आरक्षण सभी के साथ खिलवाड़ कर रही है. भाजपा की सोच रही है कि कैसे आरक्षण खत्म हो. ओबीसी और दलित समाज को कैसे दबाया जाए और उनके हक और अधिकार कैसे छीने जाएं. वोट लेने के लिए तो साथ हैं और वोट मिलने के बाद उनको न तो सम्मान मिलेगा न ही हक.


कायमगंज में डॉ. नवल किशोर शाक्य के घर व पितोरा में पूर्व विधायक इजहार आलम खान के आवास पर जाकर उन्होंने दिवंगत परिजन को श्रद्धांजलि दी. साथ ही शमशाबाद में पूर्व जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी के आवास पर उनकी पत्नी सेला फारूकी को श्रद्धांजलि दी. उसके बाद वह शहर के आवास विकास स्थित सपा के प्रवक्ता डॉ. अरविंद गुप्ता से भी मिले. इस दौरान वह मीडिया से रूबरू हुए.

यह बोले सपा नेता अखिलेश यादव.

उन्होंने कहा कि आज का दिन इस बात का नहीं है कि हम राजनीति का जवाब दें. आज देश के प्रधानमंत्री की मां का स्वर्गवास हुआ है. मैं अपनी तरफ से और पार्टी की तरफ से इस दुख की घड़ी में उनकी मां को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उन्होंने कहा कि मां से बड़ा कोई टीचर नहीं है. वह लोग जिन्होंने मां का साया खोया है उन सब का दुख बराबर है. उसी मां की बदौलत हम सब लोग यहां पर आ पाए हैं. इस दुख की घड़ी में हम उनके साथ हैं.

उन्होंने कहा कि आज सवाल यह है कि जातिगत जनगणना की मांग पहले से चल रही है, आखिर जातिगत जनगणना क्यों नहीं कराई जा रही? कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि कई बार कई प्रदेशों में इस तरीके की बात आई तो 3 साल लगे थे चुनाव होने में.

अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव को फेस करना नहीं चाहती. सुप्रीम कोर्ट के कई फैसले हैं, उन चीजों की जानकारी होने के बाद भी सरकार ने ऐसा फैसला क्यों लिया. भाजपा ने यह चुनाव टाला है. इससे पिछड़ों और दलितों का हक छीना जाएगा. आज नहीं तो कल छीन लेंगे.

वह कांग्रेस के लिए बोले कि भारत छोड़ो आंदोलन से हमारा भावनात्मक लगाव है लेकिन कोई न्यौता हमारे पास नहीं है. हमारी पॉलीटिकल पार्टी की एप्रोच अलग है. अखिलेश यादव ने कहा भारतीय जनता पार्टी की कोशिश है कि सपा कार्यकर्ताओं को चिन्हित करें और उन को चिन्हित करके झूठा फंसाए. आजम खान के साथ क्या हुआ, झूठे मुकदमे लगे.

पूर्व सांसद और विधायक रमाकांत के साथ क्या हुआ, 25 साल पुराने केस में उनको जेल भेज दिया गया. दीपक यादव पर झूठे मुकदमे लगा दिए. भारतीय जनता पार्टी के राज में आज महंगाई व बेरोजगारी चरम सीमा पर है.



ये भी पढ़ेंः गजब! न दरवाजा न दीवार, एक साथ लगा दीं चार टॉयलेट सीटें, Video Viral

ABOUT THE AUTHOR

...view details