उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भागवत कथा में खाई थी खीर पूड़ी, 30 बच्चों सहित 62 लोग लोहिया अस्पताल में भर्ती

By

Published : May 18, 2023, 3:19 PM IST

फर्रुखाबाद में भागवत कथा का प्रसाद खाने से 30 बच्चों सहित 62 लोग बीमार पड़ गए. सभी को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फर्रुखाबाद में भागवत कथा
फर्रुखाबाद में भागवत कथा

भागवत कथा में प्रसाद खाने से बीमार हुए लोग.

फर्रुखाबादः जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र में भागवत कथा का प्रसाद खाने से 60 लोग बीमार पड़ गए. इनमें 30 बच्चे भी शामिल हैं. नगला चंदेला गांव में ग्राम समाज ने भागवत कथा का आयोजन किया था, जहां उन्होंने प्रसाद के रूप में खीर, पूड़ी और पुआ बनवाया था. इस प्रसाद को खाने के बाद लोगों के पेट में दर्द और उल्टी होने लगी. आनन-फानन में एंबुलेंस से सभी को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ग्रामवासी प्रीति देवी ने बताया कि ग्राम सभा में आयोजित कथा में खीर, पूड़ी और पुआ बना था. इसे खाने से उसके बच्चों को पहले पेट में दर्द हुआ, इसके बाद उल्टी हुई. फिर बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. तुरंत उन्हें लोहिया अस्पताल लाया गया. पूरे गांव ने प्रसाद खाया था.

सीएमएस राजकुमार गुप्ता ने बताया कि करीब 62 मरीज लोहिया अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं. इसमें 30 बच्चे हैं. उन्होंने बताया कि नवाबगंज क्षेत्र के एक गांव में वहां पर कोई आयोजन हुआ था. उसमें कई जगह से इकट्ठा होकर प्रसाद आया था. उसके बाद इन लोगों ने उस प्रसाद को खाया, जिससे कुछ लोगों को उल्टियां शुरू हो गईं. कुछ लोगों को पेट में दर्द हुआ. उसके बाद यह लोग बीमार हो गए. रात करीब 1 बजे लोहिया अस्पताल में मरीज आने शुरू हुए थे.

सीएमस ने बताया कि अभी तक जितने भी मरीज आए हैं, सबकी स्थिति कंट्रोल में है. कोई भी मरीज सीरियस नहीं है. सभी का उपचार किया जा रहा है. उम्मीद है कुछ मरीज और आएं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ-साथ अन्य अधिकारी भी मौके पर आए थे. सभी अस्पताल के चिकित्सक सहयोग कर रहे हैं. कोई भी मरीज अभी सीरियस नहीं है. अस्पताल में करीब 12 डॉक्टर हैं और सभी मौजूद हैं. दवाएं समुचित हैं. कोई किसी प्रकार की कमी नहीं है. जो मरीज ठीक होते जाएंगे, उनको डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःअलीगढ़ के हजारों वर्ष पुराने मंदिर में मुस्लिमों की नो एंट्री, हिंदूओं के लिए ड्रेस कोड जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details