उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सैफई में किया झंडारोहण, कहा- देश उम्मीद के मुताबिक आगे नहीं बढ़ा

By

Published : Aug 15, 2023, 7:32 PM IST

सपा मुखिया अखिलेश यादव स्वतंत्रता दिवस पर सैफई पहुंचे. यहां उन्होंने झंडारोहण (Akhilesh Yadav hoisted flag) किया. उन्होंने कई मुद्दों पर पत्रकारों से बातचीत की.

Akhilesh Yadav hoisted flag
Akhilesh Yadav hoisted flag

इटावा :सपा मुखिया अखिलेश यादव स्वतंत्रता दिवस पर सैफई पहुंचे. यहां उन्होंने झंडारोहण किया. इसके बाद लोगों को इस खास दिन की बधाई दी. इसके बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि दुनिया के दूसरे देशों से जब हम तुलना करते हैं तो भारत को जितना आगे बढ़ना चाहिए था, वह उतनी रफ्तार से नहीं बढ़ा. मणिपुर जैसी डरावनी हिंसक घटनाएं दोबारा न हों, इसका संकल्प हर देशवासी को लेना पड़ेगा.

मणिपुर जैसी घटना देश में कहीं न हों :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सैफई में तिरंगा फहराने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मणिपुर जैसी घटना देश के किसी कोने में न हो. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जैसे महापुरुषों ने देश को आजादी दिलान में महत्वपूर्ण योगदान दिया. हम सब उन्हें याद करते हैं. संकल्प लेते हैं कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने जो सपने देखे थे उन सपनों को पूरा करने के लिए हम लगातार काम करते रहेंगे. जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं, और दुनिया के दूसरे देशों से तुलना करते हैं तो भारत को जितना आगे बढ़ना चाहिए था, अभी उतनी रफ्तार से आगे नहीं बढ़ा.

सुविधाएं हों बेहतर :सपा मुखिया ने कहा कि देश की आबादी दुनिया में सबसे ज्यादा है. नौजवानों की संख्या बढ़ी है. चिंता होनी चाहिए कि सभी खुशहाल रहे, हर नौजवान को नौकरी मिले, शिक्षा का स्तर बेहतर हो, स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी हों. जिस तरीके की महंगाई है, वह देश के लिए चिंता का विषय है. अगर इसी तरीके से महंगाई बढ़ती रही, लोगों को रोजगार नहीं मिला तो देश कहां जाएगा, इसके बारे में सोचना होगा. देशवासियों ने मिलकर आजादी दिलाई है. हिंदू-मुस्लिम सिख और सब लोगों ने मिलकर कुर्बानी दी है. इसके बाद देश आजाद हो पाया.

यह भी पढ़ें :बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष के गांव में स्वच्छता अभियान की खुली पोल, तालाब में लगा गंदगी का अंबार

इटावा जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं भगवान भरोसे, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आदेश बेअसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details