उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीएम का सफाई कर्मियों के प्रति अपशब्द का वीडियो हुआ वायरल

By

Published : May 23, 2020, 10:58 PM IST

एटा जिले के जिलाधिकारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि सफाई कर्मी को बुलाइए, दारु पिलाइए सब काम करके देंगे. इसके बाद सफाई कर्मियों ने धरना देकर अपना विरोध जताया है.

सफाई कर्मियों ने जताया आक्रोश.
सफाई कर्मियों ने जताया आक्रोश.

एटा: जिले के डीएम सुखलाल भारती का शुक्रवार से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में डीएम यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि सफाई कर्मी को बुलाइए दारु पिलाइए सब काम करके देंगे.

इस वीडियो को सुनने के बाद जिले के सफाई कर्मियों में आक्रोश व्याप्त हो गया है, जिसके बाद शनिवार को सफाई कर्मियों ने धरना देकर अपना विरोध जताया है. साथ ही डीएम से अपने शब्द वापस लेने की बात कही है.

वेंटिलेटर यूनिट को देखने गए थे जिलाधिकारी
दरअसल डीएम सुखलाल भारती शुक्रवार को जिला अस्पताल में वेंटिलेटर यूनिट को देखने गए थे. इसी दौरान वहां गंदगी देखकर जिला अधिकारी भड़क गए और उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया. बताया जा रहा है कि जब डीएम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दे रहे थे इसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में डीएम सुखलाल भारती साफ तौर पर यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि सफाई कर्मचारी को बुलाइए किसी को दारू पिलाइये, यह सब कर देगा साफ.

डीएम सुखलाल भारती ने किया इनकार
जब इस मामले में डीएम सुखलाल भारती से बात की गई तो उन्होंने सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो की जानकारी होने से इनकार किया. साथ ही उन्होंने किसी भी तरह के अपशब्दों का प्रयोग न करने की भी बात कही है.

उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के मंडलीय उपाध्यक्ष दिनेश ने कहा कि जिलाधिकारी ने सफाई कर्मियों के लिए जिन शब्दों का प्रयोग किया है. उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details