उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसपा प्रत्याशी के घर से फर्जी दस्तावेज बरामद, चुनाव में प्रयोग होने की थी तैयारी

By

Published : May 11, 2023, 6:07 PM IST

यूपी के एटा जिला प्रशासन ने फर्जी वोटिंग की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बसपा प्रत्याशी के घर से बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज और सात कम्प्यूटर को बरामद किया है. वहीं, 8 ऑपरेटर को भी गिरफ्तार किया गया है.

हजारों की संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद
हजारों की संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद

एटा:यूपी के एटा में चल रहे चुनाव में उपयोग होने जा रहे हजारों फर्जी दस्तावेज छापेमारी में बरामद हुए हैं. पुलिस ने गुरुवार को बसपा प्रत्याशी के घर से हजारों की संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद किए. पुलिस को मौक से कई कंप्यूटर भी मिले हैं, इसी के साथ कई ऑपरेटर भी अरेस्ट किए गए हैं.

बसपा प्रत्याशी के घर से हजारों की संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद

एडीएम आयुष चौधरी और एएसपी वीके पांडेय ने बसपा प्रत्याशी शउद अली खां उर्फ जुनैद मियां के घर से हजारों की संख्या में फर्जी आधार कार्ड, फर्जी बैंक पासबुक, पासपोर्ट, राशन कार्ड और अन्य फर्जी दस्तावेज, सात कंप्यूटर के साथ फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले लगभग 8 लोगों को भी गिरफ्तार किया है. एडीएम प्रशासन ने ईटीवी से बात करते हुए बताया कि सुबह से जिले में मतदान शांति पूर्वक चल रहा था. कहीं किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हुई.

तभी अलीगंज नगर पालिका से शिकायत प्राप्त हुई कि जुनैद मियां के कुंचादायम खां में स्थिति निवास पर निकाय चुनाव मे वोट डालने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं. तब एएसपी एटा के साथ मिलकर जब छापा मारा तो वहां बडी संख्या में बने हुए फर्जी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, बैंक पासबुक, पासपोर्ट, राशन कार्ड औख अन्य कई दस्तावेजों के अलावा 7 कंप्यूटर भी बरामद हुए हैं. फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले लगभग 8 ऑपरेटर को भी गिरफ्तार किया गया है. अभी तक की वोटिंग में इन दस्तावेजों का उपयोग नहीं हो सका है. इस तरह के कृत्य में शामिल और गिरफ्तार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कानपुर में सूरज की तेज तपिश को हराने निकले मतदाता, दोपहर एक बजे तक 23.51 फीसद मतदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details