उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एटा में चोरों के हौसले बुलंद, पूर्व विधायक के भतीजों के घर में लाखों की चोरी

By

Published : Jun 23, 2023, 4:18 PM IST

यूपी के एटा जिले में चोरों ने पूर्व विधायक रज्जन पाल सिंह के दो भतीजों के घरों को निशाना बनाते हुए लाखों के जेवरात और नकदी चोरी कर लिए. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

etv bharat
चोरी

एटाःएक तरफ प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रदेश को क्राइम फ्री बनाने के बड़े बड़े दावे कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ उनके दावों पर पानी फिरता नजर आ रहा है. चोरी, फिरौती, दुष्कर्म जैसे मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ताजा मामला एटा जिले से सामने आया है. यहां भाजपा नेता भी अपना घर सुरक्षित नहीं रख सके. चोरों ने उनके घर को निशाना बना दिया. पूर्व विधायक रज्जन पाल सिंह सगे भतीजे के दो घरों में चोरों ने गुरुवार रात धावा बोल दिया. चोर वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. पीड़ितों की तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

राजा का रामपुर थाना क्षेत्र के लुहारी खेड़ा गांव में पूर्व विधायक भाजपा नेता रज्जन पाल सिंह के सगे भतीजों के दो घरों में गुरुवार धावा बोल दिया. दोनों घरों के दरवाजों की जंजीरों को काटकर चोरों ने लाखों की नकदी और जेवरात चोरी कर लिए. परिजनों के जागने पर चोर वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. मौके पर पुलिस पहुंची ने घटना की बारीकी से जांच शुरू कर दी है. अलीगंज के डिप्टी एसपी सुधांशु शेखर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है. मौके पर डॉग स्क्वाड और फीड यूनिट की टीमों को बुलाया है. पूर्व विधायक के भतीजों ने बताया की दोनों घरों की अलमारी में रखे करीब ढाई लाख रुपये नकद और 35-40 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के आभूषणों को चोर चोरी करके ले गए हैं.

पूर्व विधायक के भतीजे विवेक ने बताया की अज्ञात चोर दीवार पर लटककर घर में कूदे और ताले चटकाकर करीब बीस हजार रुपये और सोने-चांदी के आभूषण ले गए हैं. वहीं, दूसरे भतीजे सचिन प्रताप ने बताया कि गर्मी की वजह से पत्नी और बच्चे मकान के बाहरी हिस्से में सोए हुए थे. अज्ञात चोर पीछे के रास्ते से मकान में उतरे और दरवाजे की जंजीरों को काटकर अलमारी में रखे दो लाख रुपये, 30-35 तोला सोने के आभूषण और करीब डेढ़ किलो चांदी चोरी करके ले गए. चोर पास वाले घर में भी घुसे और वहां भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

वहीं, इस मामले में सीओ अलीगंज सुधांशु शेखर ने बताया कि लुहारी खेड़ा गांव में चोरी की सुचना प्राप्त हुई थी. पुलिस बल मौके पर पहुंचा है. परिजनों द्वारा चोरी करने के आरोप लगाए गए हैं. डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम काम कर रही है. सर्विलांस की मदद भी ली जा रही है. जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा.

पढ़ेंः सर्राफ से लूट के मामले में पुलिस ने पांच को पकड़ा, प्रेमिका के साथ मिलकर बनाया था मिर्ची गैंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details