उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जबरदस्ती बैनामा कराने के मामले में अखिलेश के करीबी सपा नेता रामेश्वर सिंह पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 25, 2023, 10:56 PM IST

एटा जिले में 15 साल पुराने जमीनी मामले में अखिलेश यादव के करीबी और पूर्व सपा नेता रामेश्वर, उनके भाई और बेटे पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

सपा नेता रामेश्वर सिंह पर मुकदमा दर्ज
सपा नेता रामेश्वर सिंह पर मुकदमा दर्ज

एटा:यूपी की विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने माफिया को मिट्टी में मिलाने की बात कही थी. वो बात अकेले अतीक अहमद पर ही नहीं प्रदेश के हर माफिया पर साबित होती नजर आ रही है. इसका जीता जागता उदाहरण एटा में सपा नेताओं पर हो रही कार्रवाई से साफ दिखाई दे रहा है.

ताजा मामला एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र का है. जहां 15 साल पुराने जमीनी प्रकरण में जैथरा थाने में सपा नेता रामेश्वर सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ है. सपा नेता के छोटे भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव, उनके बड़े बेटे प्रमोद यादव पर 25 मार्च को एसएसपी उदय शंकर सिंह के आदेश पर कसौलिया गांव के रहने वाले अनोखेलाल (78) पुत्र भीमसेन ने एक मुकदमा दर्ज कराया है.

जिसमें उन्होंने कहा है कि रामेश्वर सिंह यादव, जुगेंद्र सिंह यादव और प्रमोद यादव ने उसे बंधक बनाकर मारपीट की. इसके बाद अलीगंज तहसील में जाकर जबरदस्ती जमीन अपने नाम लिखवा ली. बैनामे में 2 लाख रुपये देने की बात कही गई है, जिसमें दो गवाह है वो भी उन्ही के लोगों के हैं. तब इन लोगों की सरकार थी, उस समय थाने में हमारी एक नहीं सुनी गई.

जैथरा के थाना प्रभारी रामेंद्र शुक्ला ने कहा कि एसएसपी एटा के आदेश का एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ था. जिसमें 29/8/2008 में जमीन के बैनामे में शिकायत की गई कि पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह, जुगेंद्र सिंह और प्रमोद कुमार ने जबरिया बैनामा कराया है. इसमें मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:अलीगढ़ में एक दीवार को लेकर भिड़े भाजपा-सपा नेता, 2003 में हो चुके हैं दंगे, कई दिन शहर में रहा था तनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details