उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Double murder revealed in Etah: जमीन हड़पने के लिए बड़े भाई ने की थी भाई उसकी पत्नी की हत्या

By

Published : Jan 31, 2023, 6:06 PM IST

डबल मर्डर केस का खुलासा
डबल मर्डर केस का खुलासा डबल मर्डर केस का खुलासा

एटा में सोमवार को हुए डबल मर्डर केस का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक के भाई और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. बड़े भाई ने जमीन के लालच में छोटे भाई और भाभी की हत्या की थी.

डबल मर्डर केस का खुलासा

एटा:जिले में सोमवार को हुए सनसनी खेज डबल मर्डर मामले में पुलिस को 24 घंटे में सफलता मिली है. जमीन के लालच में मृतक के सगे बड़े भाई ने अपने दोस्त के साथ मिलकर छोटे भाई और उसकी पत्नी की हत्या की थी. पुलि ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एसएससी उदय शंकर सिंह के मुताबिक जिले में सोमवार को संपत्ति के लालच में सगे भाई ने अपने दोस्त के साथ मिलकर छोटे भाई और उसकी पत्नी की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी थी. इतना ही नहीं भतीजे पर भी जानलेवा हमला किया था. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे. हत्यारोपी ने मृतक के ससुराल पक्ष पर मुकदमा दर्ज करा दिया था. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एसएससी उदय शंकर सिंह ने बताया कि जितेंद्र और धर्मेंद्र सगे भाई हैं. जमीन के बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों में विवाद चल रहा था. पिता के निधन के बाद दोनों के हिस्से आधी-आधी जमीन आई थी. वहीं, मां के नाम 7 बीघा जमीन थी. मां का झुकाव छोटे बेटे जितेंद्र की ओर ज्यादा था. ऐसे में धर्मेंद्र को शक था कि उसकी मां अपने हिस्से की जमीन छोटे भाई के नाम न कर दें.

छोटे भाई को संपत्ति से हटाने के लिए धर्मेंद्र ने दोस्त (मुर्गा काटने वाला) के साथ मिलकर छोटे भाई और उसकी पत्नी की चाकू घोंप कर हत्या कर दी. इतना ही नहीं मासूम भतीजे सिर पर भी हथोड़ा मार दिया. बच्चे को मरा समझकर दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए. धर्मेंद्र ने खुद को बचाने के लिए छोटे भाई की ससुराल पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था. लेकिन बाद में जब पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की तो पूरा मामला सामने आ गया. दोनों आरोपियों को जेल भेजा गया है.

यह भी पढे़ं:Sambhal Dowry Death: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति समेत चार पर दहेज हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details