उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया की पूजा ने बढ़ाया जिले का मान, अमेजन में मिला एक लाख डॉलर का पैकेज

By

Published : Jun 6, 2021, 9:40 PM IST

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के भुजौली कालोनी निवासी डॉ. एसके सिंह की तीनों बेटियां अपने पैरों पर खड़ी होकर घर परिवार के साथ जिले का मान बढ़ा रही हैं. दूसरे नंबर की बेटी पूजा सिंह को अमेजन कंपनी में एक लाख डॉलर का पैकेज मिला है.

देवरिया की पूजा
देवरिया की पूजा

देवरिया: दिल में अगर जज्बा हो तो हर मुश्किल आसान हो जाती है. कुछ ऐसा ही देवरिया की होनहार बेटी ने कर दिखाया है. जिले के भुौजली कालोनी की रहने वाली पूजा सिंह को अमेजन कंपनी ने एक लाख (अमेरिकन डॉलर) का पैकेज दिया है. पूजा ने अपने इस उपलब्धी से परिवार और जिले का नाम रोशन किया है.

पूजा को मिला अमेजन में नौकरी

बेटियों को कमजोर समझने वालों के लिए सीख

देवरिया शहर के भुजौली कालोनी निवासी डॉ. एसके सिंह एक सरकारी डॉक्टर हैं. वह पिछले साल यहीं से जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. उनकी पत्नी राष्ट्रगौरव सिंह गौरीबाजार ब्लॉक के करमेल उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं. इनके चार संतानों में तीन बेटियां और सबसे छोटा पुत्र है. डॉक्टर एसके सिंह ने सभी बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाकर समाज में बेटियों को कमजोर समझने वालों को सीख दी है.

भुजौली कालोनी की रहने वाली हैं पूजा
बड़ी बेटी नेत्र चिकित्सक है

डॉक्टर की बड़ी बेटी डॉ. ज्योति सिंह चंडीगढ़ से पढ़ाई कर नेत्र चिकित्सक है. दूसरे नंबर की बेटी पूजा सिंह ने शहर के ही जीवनमार्ग सोफिया सेकेंडरी स्कूल से हाईस्कूल पास करने के बाद लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स कॉलेज से इंटर किया. इसके बाद पूजा ने जीएनआईओटी ग्रेटर नोएडा से कम्प्यूटर सांइस में बीटेक करने के बाद अमेरिका के नार्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस किया. अब अमेजन ने पूजा को एक लाख अमेरिकी डॉलर के पैकेज पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नौकरी दी है.

भुजौली कालोनी की रहने वाली हैं पूजा

'बेटियों का खुलकर स्पोर्ट करें'

डॉक्टर के तीसरे नंबर की बेटी विजया सिंह सीए करके गुड़गांव की एक कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. तीनों बहनों में छोटा भाई अनिकेत आनंद सिंह बीबीडी लखनऊ से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है. पूजा सिंह के पिता डॉ. एसके सिंह और मां राष्ट्रगौरव सिंह ने बताया कि तीनों बेटियों ने उनका मान बढ़ाया. लोग बेटियों को बोझ न समझें. उनका खुलकर स्पोर्ट करें. बेटियां बेटों से कम नहीं हैं. आज बेटी ने मेरा ही नहीं पूरे जिले का मान बढ़ाया है. जिले का नाम रोशन किया है.

अपनी मां के साथ पूजा

इसे भी पढ़ें-द्वारपूजा के समय लड़खड़ाया शराबी दूल्हा, दुल्हन ने उल्टे पांव लौटाई बारात

ABOUT THE AUTHOR

...view details