उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड अस्पताल में लगाई गई LED, स्क्रीन पर परिजन रख रहे अपने मरीज पर नजर

By

Published : May 18, 2021, 10:30 PM IST

देवरिया एमसीएच विंग कोविड अस्पताल में जिला प्रशासन की ओर से एलईडी स्क्रीन लगाई गई है. प्रशासन की ओर से की गई इस व्यवस्था के बाद से अब कोविड वार्ड में उपचार कराने वाले मरीजों के हालचाल और मिलने वाले उपचार को उनके परिजन आसानी से चिकित्सालय परिसर में रहकर देख सकते हैं.

स्क्रीन पर परिजन रख रहे अपने मरीज पर नजर
स्क्रीन पर परिजन रख रहे अपने मरीज पर नजर

देवरिया: साहब मेरा मरीज़ कैसा है ? इलाज चल रहा या नहीं ? ना जाने भीतर क्या हो रहा ? ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जो इस वक्त लगभग हर कोविड मरीज़ के तीमारदार के मन में चलते रहते हैं. देवरिया के एमसीएच विंग कोविड अस्पताल में एडमिट मरीजों के परिजनों को इन सवालों का जवाब आसानी से मिल जाएगा. इस कोविड हॉस्पिटल में हो रहे इलाज और स्थिति का लाइव प्रसारण हो रहा है.

डीएम ने दी जानकारी

अस्पताल के बाहर लगी एलईडी स्क्रीन
कोविड मरीजों के तीमारदार एमसीएच विंग कोविड अस्पताल के बाहर लगी एलईडी स्क्रीन पर अपने मरीज का हाल देख रहे हैं. देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन की पहल पर इस अस्पताल में कोविड वॉर्ड की गतिविधियों का लाइव प्रसारण किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-आईएमए पदाधिकारी बोले, इलाज के नाम पर व्यापार ठीक नहीं

डीएम ने बताया कि इस कोविड अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से मानिटरिंग की जा रही है. साथ ही तीमारदारों की मांग को देखते हुए 250 बेड पर हो रहे कामकाज का लाइव प्रसारण कर दिया गया है. अब मरीज़ों के परिजन बेहद संतुष्ट और आश्वस्त नज़र आ रहे हैं. साथ ही जनप्रतिनिधियों के लिए भी कोविड वॉर्ड के भीतर का हाल जांचना बेहद सहज हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details