उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑक्सीजन प्लांट के लिए PWD राज्यमंत्री ने दिए 55 लाख रुपये

By

Published : Apr 25, 2021, 8:49 AM IST

चित्रकूट जिले में वैश्वविक महामारी कोरोना से जूझ रहे लोगों के लिए राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. उन्होंने ऑक्सीजन के प्लांट लगाए जाने के लिए विधायक निधि से 55 लाख रुपए दिए हैं.

ऑक्सीजन के प्लांट लगाए जाने के लिए विधायक निधि से 55 लाख रुपए दिए
ऑक्सीजन के प्लांट लगाए जाने के लिए विधायक निधि से 55 लाख रुपए दिए

चित्रकूट : देश में ऑक्सीजन की कमी के चलते प्रतिदिन मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है. इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त PWD राज्य मंत्री और सदर विधायक चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने पहल करते हुए, चित्रकूट में ही पी.एस.ऐ ऑक्सीजन के प्लांट की स्थापना के उद्देश्य से अपनी विधायक निधि से 55 लाख रुपए दिए. यह निधि मुख्य चिकित्सा अधिकारी चित्रकूट को निर्गत करने के लिए उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से अनुशंसा की है.

ऑक्सीजन का प्लांट लगाए जाने के लिए विधायक निधि से 55 लाख रुपए दिए.

पीडब्ल्यूडी राज मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने दी जानकारी

कोरोना संक्रमण के दूसरे स्टेज की भयावह स्थिति को देखते हुए और उपचार के लिए लगातार ऑक्सीजन के बढ़ती मांग के मद्देनजर विधायक निधि से 55 लाख रुपये की निधि मुख्य चिकित्सा अधिकारी चित्रकूट को निर्गत करने के लिए जिला अधिकारी को पत्र लिखकर अनुशंसा की गई है. ताकि जनपद चित्रकूट में ही ऑक्सीजन का प्लांट लग सके, ताकि जनपद चित्रकूट में सदैव ऑक्सीजन की उपलब्धता बनी रहे.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रही कोरोना की लहर में चिकित्सा के लिए ऑक्सीजन की मांग और इसके बाद भी जनपद में सदैव ऑक्सीजन की उपलब्धता बनी रहेगी. इसे लेकर जिलाधिकारी को भी आश्वासन दिया गया है कि 55 लाख रुपयों के अलावा भी अगर पैसों की और जरूरत पड़े तो उसका भी इंतजाम करेंगे.

इसे भी पढ़ें-बीजेडी सांसद की अरबपतियों से अपील- 25% भारतीयों के टीकाकरण का उठाएं खर्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details