उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट: चरवाहे की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, पांच आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 14, 2020, 3:42 AM IST

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में एक चरवाहे की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई. वहीं पुलिस ने 12 दिन बाद मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पांच आरोपी गिरफ्तार
पांच आरोपी गिरफ्तार

चित्रकूट: जिले के मानिकपुर थाना क्षेत्र में बीते 2 सितंबर को अपहरण के बाद एक चरवाहे की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्त से भागने की कोशिश के दौरान आरोपियों ने राजू की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद आरोपियों ने शव को चित्रकूट के थाना बहिलपुरवा क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था, ताकि शव के क्षतिग्रस्त होने पर उसकी शिनाख्त न हो सके.

मानिकपुर थाना क्षेत्र के बजहापुरवा गांव के जंगल में बकरी चराने गए युवक की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने 12 दिन बाद इस हत्या का खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि राजू नाम का युवक अपनी बकरियों को चराने के लिए पास के जंगल में गया हुआ था. तभी एक बकरे को बदमाशों ने पकड़ लिया था.

जब युवक उसको छुड़ाने के लिए गया तो बदमाशों ने उसे पीटकर मरणासन्न कर दिया. बदमाश उसे अपने साथ ले गए और कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा. इसी बीच पीड़ित युवक जब रात में भागना चाहा तो बदमाशों ने उसे पकड़कर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद बदमाशों ने युवक के शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था.

इसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने मानिकपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले पांच लोगों से कड़ाई से पूछताछ की तो पूरे घटनाक्रम का आरोपियों ने खुलासा कर दिया. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल का कहना है कि जो मृतक बकरी चराने गया हुआ था उसके बकरे को बदमाशों ने चोरी कर लिया था, जिसको मृतक पहचान गया था. इसी वजह से बदमाशों ने उसका अपहरण कर उसे मौत के घाट उतार दिया. इसमें 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-चित्रकूट: बकरी चराने गया युवक लापता, ग्रामीणों ने मुख्य सड़क पर लगाया जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details