उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, इनके किए दर्शन

By

Published : Oct 31, 2020, 3:34 AM IST

यूपी के चित्रकूट के लालापुर में सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे. यहां पर उन्होंने महर्षि वाल्मीकि मंदिर में दर्शन किए और हवन-पूजन किया. इस दौरान सीएम योगी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. कहा कि आप लोगों ने भाजपा को समर्थन दिया है तो हमने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे दिया है.

चित्रकूट पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
चित्रकूट पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

चित्रकूट: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट पहुंचे. महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर उन्होंने लालापुर के वाल्मीकि आश्रम पहुंचकर उनके जयंती कार्यक्रम में शिरकत की और महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माला अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. उन्होंने गोरक्षा हवन पूजन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया.

चित्रकूट पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

इस जनसभा में उन्होंने महर्षि वाल्मीक की जयंती की शुभकामनाएं दीं. इसके बाद कहा कि रामायण कालीन आदि कवि महर्षि वाल्मीकि को वे श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. हमारे इस कालखंड के पूज्य तुलसीदास ने रामचरितमानस के माध्यम से मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की कथाओं को हर घर तक पहुंचाया है. हमारी सनातनता को कुछ लोग सेकुलरिज्म का नाम देकर प्रश्न खड़ा करते हैं, लेकिन सनातन धर्म के मूल को महर्षि वाल्मीकि ने हम सबके सामने प्रस्तुत किया.

कोरोना न होता तो हर एक गांव से एक व्यक्ति जाता अयोध्या
सीएम योगी ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री ने सबका साथ सबका विकास का मूल मंत्र दिया. हर गरीब को शौचालय राशन कार्ड मिला है. इसलिए माननीय प्रधानमंत्री का मूल मंत्र है सबका साथ सबका विकास. 500 वर्षों से सबसे सौभाग्यशाली पीढ़ी हमारी है कि हमने प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को प्रारंभ होते हुए देखा है. कोरोना वायरस न होता तो हर एक गांव का हर एक व्यक्ति अयोध्या पहुंचता. हमारा प्रयास होगा कि कोरोना खत्म होते ही उत्तर प्रदेश के हर गांव से कुछ लोगों को रामजन्म भूमि के दर्शन कराएंगे.

चित्रकूट की तोपें देश के दुश्मनों के दांत करेंगी खट्टे
उन्होंने कहा कि आप लोगों ने भाजपा को समर्थन दिया है तो हमने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे दिया है. कुछ ही दिन में फिर आने वाला हूं. बांदा-चित्रकूट की पेयजल योजना घर-घर तक पहुंचाने के कार्य का शुभारंभ करूंगा. चित्रकूट को महर्षि वाल्मीकि और तुलसीदास की तपोस्थली के नाम से जाना जाता है. राम नाम का कीर्तन एक तरफ उद्धार का कार्य करेगा और दूसरी तरफ चित्रकूट के अंदर बनने वाली तोपें देश के दुश्मनों के दांत खट्टे करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details