उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आबकरी विभाग के छापे में शराब भट्टी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

By

Published : Mar 23, 2021, 11:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के थाना नर्सेना क्षेत्र में गंगा के बीच टापू पर बत्ती बनाकर मिलावटी शराब बना रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने मौके से मिलावटी शराब और उपकरण बरामद किए हैं. इस दौरान एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग गया. गिरफ्तार तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

शराब भट्टी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
शराब भट्टी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

बुलंदशहर :जिले में आबकारी विभाग ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. मामला थाना नर्सेना क्षेत्र के कस्बा ऊंचा गांव घाट मांडू आश्रम के पास की है. यहां शराब कारोबारी गंगा के बीच टापू पर भट्ठी बनाकर मिलावटी शराब बना रहे थे. सूचना के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने मौके से मिलावटी शराब और उपकरण बरामद किए हैं. इस दौरान एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग गया. गिरफ्तार तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

गंगा नदी के बीचो-बीच टापू पर बनाए थे शराब भट्ठी

आबकारी अधिकारी स्याना आलोक कुमार व थाना प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि सोमवार करीब 4:00 बजे मांडू आश्रम घाट के पास गंगा नदी के बीचो-बीच टापू पर छापा मारा गया. इस दौरान वहां कुछ लोग भट्टी बनाकर मिलावटी और कच्ची शराब तैयार कर रहे थे. पुलिस ने मुनि राम निवासी फरीदाबाद. नेम पाल व प्रीतम सिंह निवासी थाना रहरा जनपद अमरोहा को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी मौके से भाग निकला. वहीं दो प्लास्टिक की केन में भरी करीब 100 लीटर मिलावटी शराब के साथ 52 पव्वे मिलावटी शराब के मिले हैं.

शराब भट्टी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कच्ची शराब बनाने के उपकरण में पतीली ड्रम की भट्टी, यूरिया और गंगा के खादर में गड्ढे में खोदकर प्लास्टिक की थैलियों में रखा करीब 1200 लीटर लहन बरामद किया है. वहीं सुबह सीओ अलका सिंह, एसडीएम स्याना सुभाष सिंह ने थाने पहुंचकर शराब माफियाओं से पूछताछ की. तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. इसके अलावा मौके से भागे आरोपी मान सिंह निवासी रहना जिला अमरोहा की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details