उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रात में चार मंदिरों की तोड़ी मूर्तियां, गांव में पुलिस तैनात

By

Published : Jun 1, 2023, 6:53 PM IST

Updated : Jun 1, 2023, 7:08 PM IST

बुलंदशहर में एक गांव के चार मंदिरों से मूर्तियों को खंडित करने का मामला सामने आया है. यहां असामाजिक तत्वों ने भगवान की मूर्तियों को तोड़ दिया है. मूर्तियों को खंडित करने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया.

बुलंदशहर
बुलंदशहर

एसपी सिटी और एडीएम ने बताया.
बुलंदशहर: गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा भगवान की मूर्तियों को खंडित करने का मामला सामने आया है. यहां ग्रामीणों के साथ भाजपा कार्यकर्ता और तमाम हिंदूवादी संगठन के लोग मौके पर पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिए. सूचना पर एडीएम और एसपी सिटी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को शांत कराकर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. इसके साथ ही गांव में पीएसी, पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.

जानकारी के अनुसार गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव बराल में बुधवार की रात असामाजिक तत्वों द्वारा 4 मंदिरों की मूर्तियों को खंडित कर दिया. एक ही गांव के चार मंदिरों से मूर्तियों को खंडित करने की सूचना पर ग्रामीण एकत्र होकर होकर हंगामा शुरू कर दिए. देखते ही देखते भाजपा कार्यकर्ता और तमाम हिंदूवादी संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए. लोगों ने आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया. घटना के बाद ग्रामीणों और हिंदूवादी संगठने के लोगों में भारी रोष है. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि अराजतकतत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने के इरादे से 4 अलग-अलग मंदिरों की मूर्तियां खंडित की गई हैं. घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके साथ ही गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. एडीएम प्रशांत कुमार ने कहा कि मूर्तियों को खंडित करने वाले अराजक तत्वों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके साथ ही मंदिरों में नई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कराई जा रही है.

यह भी पढे़ें- क्या अयोध्या के गुप्तार घाट और सूर्य कुंड मंदिर में दर्शन के लिए देना होगा शुल्क, देखें खास रिपोर्ट

Last Updated : Jun 1, 2023, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details