उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Yuva Panchayat: बिजनौर पहुंचे जयंत चौधरी, कहा- युवाओं के लिए सही नहीं 'अग्निपथ योजना'

By

Published : Jul 4, 2022, 5:58 PM IST

रालोद के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD leader Jayant Chaudhary) ने सोमवार बिजनौर के युवा पंचायत (Bijnor Yuva Panchayat) पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि सेना भर्ती में अग्निपथ योजना (agneepath scheme army) युवाओं के लिए सही नहीं है.

etv bharat
युवा पंचायत में शामिल हुए जयंत चौधरी

बिजनौर: 'अग्निपथ योजना' (agneepath scheme army) को वापस लेने के लिए रालोद के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD leader Jayant Chaudhary) सोमवार को बिजनौर पहुंचे. यहां उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार नौकरी देने के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है. वे इस योजना को वापस कराने के लिए नौजवान युवाओं के साथ है. बता दें कि अग्निपथ योजना सरकार से वापस लेने के लिए जयंत चौधरी ने पश्चिमी यूपी के 11 जिलों में युवा पंचायत करके मुहिम चला रखी है.

सोमवार को बिजनौर पहुंचे जयंत चौधरी का रालोद कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सेना में अग्निपथ योजना और व्यापक बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए यूपी के 11 जिलों में युवा पंचायत की मुहिम चला रही है. यह पंचायत 28 जून से शुरू है, जो 16 जुलाई तक चलेगी.

इस दौरान जयंत चौधरी ने कहा कि सेना भर्ती में अग्निपथ योजना युवाओं के लिए सही नहीं है. भारतीय सेना को अग्निवीर मत बनाओ, अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए. उन्होंने आगे कहा कि पहले सेना का जवान 15 से 17 साल तक नौकरी करता था. नौजवानों को पेंशन भी मिलती थी. सारी सुविधाएं मिलती थी. लेकिन अब सरकार उस पर कैंची चला रही है.

यह भी पढ़ें:युवा अग्निवीर नहीं, अभिमन्यु बनकर चक्रव्यूह में फंस जाएंगेः जयंत चौधरी

रालोद अध्यक्ष ने कहा कि छह महीने की सेना की ट्रेनिंग पर्याप्त नहीं होती. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि वे नौजवानों को 3 करोड़ रोजगार और स्वरोजगार दे चुके हैं. लगभग 125 करोड़ की देश की आबादी में ये जो 24 से 25 करोड़ नौकरी देने का वादा कर रहे हैं, ये झूठ का पुलंदा है जो सबको मालूम है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details