उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर में युवक की पिटाई के मामले में एक दरोगा और दो सिपाही निलंबित

By

Published : Feb 13, 2021, 2:02 PM IST

यूपी के बिजनौर में पुलिस द्वारा एक युवक को जमकर पीटने का मामला सामने आया है. युवक के परिजनों ने इसकी शिकायत एसपी डॉ. धर्मवीर से की है.

पीड़ित युवक.
पीड़ित युवक.

बिजनौर: लड़की को भगाने के मामले में पुलिस द्वारा एक युवक की जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है. पिटाई के कारण युवक की पैर की हड्डी टूट गई. पीड़ित युवक के घरवालों ने इस बात की शिकायत एसपी डॉ. धर्मवीर से की है. इस घटना को लेकर एसपी ने पूरे प्रकरण की जांच सीओ को सौंपी है और मारपीट के मामले में एक एसआई और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है.

पुलिस ने की युवक की पिटाई
जिले के थाना मण्डावर थाना इलाके के गांव नंगला माहेश्वरी के रहने वाले ऋषिपाल सिंह ने मण्डावर थाने में तैनात दरोगा अशोक कुमार और सिपाही डीके शर्मा और विशाल तोमर पर अपने बेटे अर्पित को थर्ड डिग्री दिए जाने की शिकायत एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह से की थी. पीड़ित अर्पित के पिता ऋषिपाल सिंह की माने तो गांव के ही रहने वाले एक प्रेमी युगल घर से भाग गए थे. वह दोनों उनके बेटा अर्पित के कमरे पर पहुंच गए थे, जो कि हरिद्वार में रहता था. पुलिस को भनक लगी तो पुलिस हरिद्वार में अर्पित के कमरे पर पहुंची. पुलिस को वहां पर प्रेमी युगल तो नहीं मिले, लेकिन दारोगा अशोक कुमार और दो सिपाही अर्पित को उठाकर थाने ले आये और पूछताछ करके छोड़ दिया. इसके बाद 8 तारीख को अर्पित को थाने बुलवाया और रात्रि 8 बजे के बाद अर्पित को फिर पूछताछ करके छोड़ दिया. 10 फरवरी को दरोगा अशोक कुमार और सिपाही डीके शर्मा और विशाल तोमर ने अर्पित को फिर थाने बुलाया और उसकी जमकर पिटाई कर दी.

पुलिस द्वारा पिटाई के मामले को लेकर एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस प्रकरण की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है. प्रथम दृष्टया मारपीट के मामले में एक दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. पूरे प्रकरण की जांच कर इस मामले में आगे भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details