उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध वसूली के विरोध में किसानों का बिजली घर पर प्रदर्शन

By

Published : Sep 13, 2021, 3:24 PM IST

अवैध वसूली के विरोध में किसानों का बिजली घर पर प्रदर्शन
अवैध वसूली के विरोध में किसानों का बिजली घर पर प्रदर्शन ()

बिजनौर जिले में बिजली विभाग द्वारा किए जा रहे अवैध वसूली के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के कई किसान, सोमवार को आवास विकास कॉलोनी में बने बिजली घर में धरने पर बैठ गए. किसानों का आरोप है कि बिजली विभाग के द्वारा उन लोगों का शोषण किया जा रहा है.

बिजनौर :भारतीय किसान यूनियन के कई किसानों ने आज शहर के आवास विकास कॉलोनी में बने बिजली ऑफिस घर पहुंच कर विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन में बैठ गए हैं. किसानों का साफ तौर पर कहना है कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों-अधिकारियों द्वारा लगातार किसानों का शोषण किया जा रहा है. बिजली कनेक्शन खत्म करने के नाम पर बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा किसानों से अवैध वसूली की जा रही है. कई बार शिकायत करने के बावजूद भी कर्मचारियों में कोई भी सुधार नहीं आया है.

आपको बता दें, भारतीय किसान यूनियन के किसान नेता दिगंबर सिंह की अगुवाई में आज किसान बिजनौर के आवास विकास बिजली घर पर पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए. किसानों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बावजूद भी बिजली विभाग द्वारा जर्जर लाइनों को नहीं बदला गया है. इन जर्जर लाइनों से कई किसानों की मौत भी हो चुकी है. इसके बावजूद भी विद्युत विभाग द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है. वहीं किसान नेता दिगंबर सिंह का कहना है कि किसानों के कनेक्शन खत्म होने के बावजूद भी कई महीनों के बिल, विभाग द्वारा भेजे जा रहे हैं. और बिजली कनेक्शन खत्म करने के नाम पर किसानों से बिजली विभाग द्वारा अवैध रूप से वसूली की जा रही है. इसी को लेकर आज किसान बिजली घर पर पहुंच कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसानों का बिजली घर पर प्रदर्शन

इसे भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2022 : जातिगत जनगणना को लेकर अपना दल (S) और भाजपा में मतभेद

किसानों का कहना है कि अगर विभाग द्वारा आगे इसी तरीके का काम किया गया तो किसान यूनियन सड़क पर चक्का जाम करके, बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करेगा. साथ ही भारतीय किसान यूनियन के सभी किसान सभी बिजली घरों पर धरने पर बैठ जाएंगे. इन धरनों का जिम्मेदार बिजली विभाग होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details