उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी पर भाकियू का प्रदर्शन

By

Published : Oct 26, 2021, 2:17 PM IST

Updated : Oct 26, 2021, 2:26 PM IST

बिजनौर में किसानों ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टेनी को पद से हटाने के लिए प्रदर्शन किया. लखीमपुर में शहीद हुए किसान को लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच पुलिस और किसानों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई है.

भाकियू का प्रदर्शन.
भाकियू का प्रदर्शन.

बिजनौर:किसानों ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ टेनी को पद से हटाने के लिए प्रदर्शन किया. लखीमपुर में शहीद हुए किसान को लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, केंद्रीय ग्रह राज्यमंत्री की गिरफ्तारी को लेकर किसान धरने पर बैठ गए. कलेक्ट्रेट जा रहे किसानों को पुलिस ने जब रोका तो किसानों और पुलिस में जोरदार झड़प हो गई. किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग ट्रैक्टर से तोड़ दी और कलक्ट्रेट पहुंच गए. इस बीच पुलिस और किसानों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई है.

प्रदेश भर में आज भाकियू का धरना प्रदर्शन चल रहा है. वहीं, बिजनौर जिले में भी आज भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में जमकर धरना प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं कलेक्ट्रेट जा रहे किसानों को नुमाइश ग्राउंड पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया. इस बीच किसानों और पुलिस में झड़प हो गई. किसानों ने पुलिस प्रशासन को चेताया कि अगर किसानों को पुलिस ने कहीं भी रोका तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

जानकारी देते भाकियू जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह.

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर जेल भेज देना चाहिए. अजय मिश्रा 120 का आरोपी है. जब तक मंत्री को पद से हटाया नहीं जाता तब तक मामले में निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती.

इसे भी पढ़ें -गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

Last Updated :Oct 26, 2021, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details