उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो महीने बाद पुलिस ने दर्ज की FIR, ये था मामला

By

Published : Jul 31, 2022, 6:24 PM IST

बस्ती जिले में पुलिस ने दो महीने बाद मौत के मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की है. पीड़ितों के मुताबिक युवक की जमीनी विवाद के चलते हत्या की गई थी.

etv bharat
पैकोलिया थाना पुलिस

बस्तीःजिले के पैकोलिया थाना पुलिस ने दो महीन पहले हुई मौत के मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है. पीड़ितों के मुताबिक उन्होंने हफ्तों तक धरना दिया. इसके बाद पैकोलिया पुलिस ने मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है.

दरअसल, पैकोलिया थाना क्षेत्र के मजगवां गांव निवासी विनोद कुमार शर्मा पुत्र दयाराम 27 मई की देर शाम नहर की पटरी के पास बेहोशी हालत में पाए गए थे. पास में ही उनकी बाइक मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने विनोद को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हर्रैया भिजवाया, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पैकोलिया पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया तो रिपोर्ट में मौत का कारण इलेक्ट्रिक शाट बताया गया.

मृतक की पत्नी रेनू देवी ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि उनके पति ने कुछ जमीन रामप्रसाद चौधरी निवासी रायपुर थाना हर्रैया व लालजी वर्मा निवासी भौखरी थाना पैकोलिया को बेची थी. जमीन की रजिस्ट्री करवाने के बाद दोनों लोगों ने घर पर रुपये देने की बात कही थी. वहीं, जब उनके पति बाकी रुपये मांगते तो आरोपी उन्हें अपशब्द कहकर जान से मारने की धमकी देते. मृतक की पत्नी ने बताया कि जिस दिन उनके पति अचेतावस्था में मिले थे, उससे पहले पूरी रात वह एक शादी कार्यक्रम में थे.

पढ़ेंः मथुरा में 70 पुलिसकर्मी जांच में पाए गए दोषी, जल्द होगी कार्रवाई

मृतक की पत्नी ने बताया कि दूसरे दिन सुबह लगभग नौ बजे उन्होंने उनसे सौ रुपये बाइक में पेट्रोल डालने के लिए मांगे और कहा कि बकाया रुपये लेने के लिए वह रामप्रसाद और लालजी वर्मा के पास जा रहे हैं. शाम तक वह नहीं लौटे तो उनकी खोजबीन शुरू की. इसी दौरान वह नहर किनारे अचेतावस्था में मिले. उनके शरीर पर कई जगह कटे और जले के निशान भी पाए गए. रेनू का आरोप है कि दोनों आरोपियों ने ही उनके पति की हत्या की है. एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details