उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बस्ती में गैंगस्टर राजू गुप्ता की एक करोड़ की संपत्ति जब्त

By

Published : Apr 30, 2023, 10:08 PM IST

बस्ती में पुलिस ने गैंगस्टर राजू गुप्ता की एक करोड़ की संपत्ति जब्त की है.

Etv bharat
बस्ती: गैंगस्टर राजू गुप्ता पर बड़ा एक्शन, एक करोड़ की अवैध संपत्ति को हरैया पुलिस ने किया जब्त

बस्तीः जिले की पुलिस ने शराब माफिया की अवैध संपत्ति जब्त की है. रविवार की शाम हर्रैया पुलिस ने अवैध शराब कारोबारी व अल्कोहल माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब एक करोड़, एक लाख की संपत्ति जब्त कर ली. पुलिस ने मकान सील कर दिया है.

पुलिस के मुताबिक बस्ती जिले के हर्रैया थाना क्षेत्र के नरायनपुर तिवारी गांव निवासी राजू गुप्ता उर्फ जरलाहे ने अपराध से अर्जित धन से थाना कप्तानगंज में 125 वर्ग मीटर का भूखंड पत्नी संजू देवी के नाम से खरीदा था. इस जमीन पर उसने मकान बनवाया था. इसकी कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गई है. वहीं, एक ऑल्टो कार जो उनकी पत्नी संजू देवी के नाम पर खरीदी थी उसकी कीमत पांच लाख रुपए और पल्सर बाइक की कीमत करीब एक लाख रुपए आंकी गई है.

धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम, 1986 के प्रावधानों के तहत उसकी यह संपत्ति पुलिस ने जब्त कर ली. प्रभारी निरीक्षक हर्रैया ने जिलाधिकारी बस्ती को इस संबंध में रिपोर्ट भेज दी है. जिलाधिकारी के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक हर्रैया शैलेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार हरैया शौकत अली, हल्का लेखपाल, थानाध्यक्ष कप्तानगंज रोहित उपाध्याय समेत भारी संख्या में कार्रवाई करने पहुंचा था. पुलिस के मुताबिक एक करोड़ कीमत वाले मकान के साथ ऑल्टो कार और पल्सर बाइक की जब्ती की कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई के संबंध में पुलिस की टीम ने जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है.

ये भी पढ़ेंः प्रदेश में मिले 352 कोविड पॉजिटिव मरीज, 434 मरीज हुए स्वस्थ

ABOUT THE AUTHOR

...view details