उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

200 लड़कियों से शादी के नाम पर ठगी, फरेबी के कारनामों का हुआ खुलासा

By

Published : Apr 6, 2022, 7:58 PM IST

बस्ती में पुलिस ने शादी, कुंडली और अच्छे रिश्ते मिलाने के नाम पर 200 लड़कियों को ठगने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है.

200 लड़कियों से शादी के नाम पर ठगी
200 लड़कियों से शादी के नाम पर ठगी

बस्ती:पुलिस और सर्विलांस टीम ने एक शातिर ठग को अरेस्ट किया है. इस नटवरलाल पर देश के कई राज्यों की 200 से ज्यादा लड़कियों से शादी के नाम पर लाखों की ठगी करने का आरोप है. मामले का खुलासा तब हुआ जब बस्ती की एक लड़की इसका शिकार हुई. लड़की की शिकायत पर मुकदमा दर्जकर पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो मामला एक लड़की का नहीं, सैकड़ों लड़कियों से ठगी का निकाला.

200 लड़कियों से शादी के नाम पर ठगी, फरेबी के कारनामों का खुलासा

यह नटवरलाल लड़कियों की कुंडली दोष दूर करने, अच्छे रिश्ते, कुंडली मिलाने के नाम पर उनके बैंक अकाउंट में पैसा मंगाकर पूजा पाठ करने का ढोंग रचता था. भोली लड़कियों को अपना शिकार बनाता था. आरोप है कि कोरोना काल में तरूण कुमार जो गाजियाबाद का रहने वाला है, उसने इंटरनेट पर मेट्रीमोनियल एप के जरिए ठगी का प्लान बनाया. वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर लोगों से ठगी कर पैसे कमाने का काम शुरू किया. मेट्रीमोनियल साइट पर लड़कियों का फर्जी रिश्ता तय करता था. उसके बाद कुंडली मिलान और ज्योतिषी से दोष दूर करने के नाम पर अकाउंट में पैसे मांगता था. शातिर जालसाज ने अब तक कई राज्यों की 200 से ज्यादा लड़कियों को मेट्रीमोनियल साइट के जरिये ठगी का शिकार बनाया है.

यह भी पढ़ें:मस्जिद में चढ़कर धार्मिक नारे लगाने का वीडियो वायरल, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शादी तय करने और रिश्ता लगाने के नाम पर लड़कियों से पैसे ऐंठ लेता था और जब लड़कियां ज्यादा प्रेशर बनाती थीं तो अपने आप को मृत घोषित कर देता था. डीपी पर बाकायदा फूल चढ़ी माला का फोटो लगा देता था. ठगी का शिकार लड़कियों को बाकायदा यकीन दिलाया जाता था कि उसकी मौत हो गई है. लड़कियां मौत की कहानी को सच मान लेती थीं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी नटवरलाल को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details