उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पहले सोशल साइट पर हुई दोस्ती फिर युवक पर दर्ज कराया मुकदमा, जानिए मामला

By

Published : Oct 27, 2021, 8:21 AM IST

अगर आप सोशल साइट पर किसी अनजान व्यक्ति से बातचीत कर दोस्ती करते हैं तो जरा संभल कर करिएगा, कहीं ऐसा न हो कि जिस व्यक्ति से आप दोस्ती कर मिल जुल रहे हैं वही आपकी फेक आईडी पर अश्लील फोटो अपलोड कर दे. जी हां, उत्तर प्रदेश के बरेली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

बरेली का इज्जत नगर थाना
बरेली का इज्जत नगर थाना

बरेली: जनपद में एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ाने वाली अध्यापिका की लखनऊ के एक युवक से सोशल साइट पर दोस्ती हो गई. दोस्ती बातचीत के बाद मिलने-जुलने तक पहुंच गई. जब अध्यापिका ने बातचीत बंद की तो युवक ने उसकी फेक आईडी बनाकर टीचर की अश्लील फोटो अपलोड कर परेशान करने लगा. जिसके बाद युवक की हरकतों से परेशान होकर टीचर ने बरेली के इज्जत नगर थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.


दरअसल, बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र के रहने वाली एक युवती प्राइवेट कॉलेज में अध्यापिका के पद पर नौकरी करती है. अध्यापिका की सोशल साइट पर ही लखनऊ के रहने वाले एक युवक जितेंद्र जोशी से मुलाकात हुई, जहां दोनों की दोस्ती हो गई. जल्द ही अध्यापिका और युवक की बातचीत होने लगी और फिर मिलना जुलना शुरू हो गया.

अध्यापिका का आरोप है कि सोशल साइट के माध्यम से हुई जान पहचान के बाद दोनों मिलने लगे. मगर आरोपी जितेंद्र अध्यापिका के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया. जिसके बाद अध्यापिका ने उससे बातचीत करना बंद कर दिया. बातचीत न करने से नाराज जितेंद्र ने उसकी फर्जी आईडी बनाकर फोटो अपलोड करना शुरू कर दिया. पीड़ित अध्यापिका का आरोप है कि आरोपी से बातचीत बंद करने के बाद पीड़िता और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई, इतना ही नहीं उसकी फेक आईडी बनाकर गलत फोटो भी अपलोड किए गए.

यह भी पढे़ं- राजा भैया ने आंदोलनकारी किसान नेताओं पर साधा निशाना, दिया ये बयान



आखिरकार अध्यापिका ने परेशान होकर बरेली की इज्जत नगर थाने की पुलिस से शिकायत कर पूरी बात बताई है, जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी जितेंद्र जोशी के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 506 और 67-A के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, कार्रवाई की जाएगी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details