उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार में मिले 91 लाख, पूछताछ में जुटी पुलिस

By

Published : Oct 28, 2021, 12:06 PM IST

बरेली पुलिस ने बुधवार रात चेकिंग के दौरान एक कार से लाखों रुपये बरामद किया है. पुलिस ने कार से लगभग 91 लाख रुपये बरामद किए. जिसके बाद पुलिस ने कार चालक सहित दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

चेकिंग के दौरान कार में मिले 91 लाख
चेकिंग के दौरान कार में मिले 91 लाख

बरेली: जिले की प्रेमनगर पुलिस ने बुधवार रात चेकिंग के समय तलाशी के दौरान एक कार से लगभग 91 लाख रुपये बरामद किये हैं. पुलिस के पूछताछ पर कार के ड्राइवर ने बताया कि कार गाजियाबाद के सरिया व्यापारी की है. मौके पर इनकम टैक्स की टीम जांच पड़ताल कर रही है.

जिले की प्रेमनगर थाना पुलिस बुधवार रात धर्म कांटे चौराहे के पास चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस ने एक कार को रोककर तलाशी ली तो कार से लगभग 91 लाख रुपए की नगदी बरामद हुई. जिसके बाद पुलिस ने कार चालक सहित दोनों लोगों को थाने ले आई. इसके बाद पुलिस के अफसरों ने आयकर विभाग की टीम को बरामद हुई नगदी की जानकारी दी. काफी मात्रा में बेनामी कैश बरामद होने की सूचना मिलते ही आयकर विभाग के अफसर भी मौके पर पहुंच गए और नगदी से जुड़े कागजात खंगालने में जुटे हैं.

चेकिंग के दौरान कार में मिले 91 लाख

हिरासत में लिए गए दोनों युवक गाजियाबाद के रहने वाले हैं जो सरिया कारोबारियों से कलेक्शन करने बरेली आए थे, लेकिन दोनों के कब्जे से कोई कागजात न मिलने के कारण पुलिस ने आयकर विभाग के अफसरों को मौके पर बुला लिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस आयकर विभाग की टीम के रिपोर्ट के बाद ही कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही है.

वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक वैगनआर गाड़ी से 91 लाख 70 हजार रुपए की नगदी बरामद की है. पुलिस ने गाड़ी के ड्राइवर सहित 2 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. गाड़ी से बरामद नगदी की मात्रा अधिक होने के कारण आयकर विभाग के अफसर मौके पर बुला लिए हैं जो नगदी की जांच पड़ताल कर रहे हैं. फिलहाल आयकर विभाग की टीम नगदी से संबंधित कागजात खंगाल रही है.

इसे भी पढ़ें-पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, हिस्ट्रीशीटर रिंकू कचौड़ी गोली लगने से घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details