उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ramcharitmanas Controversy : मौलाना तौकीर रजा बोले, आस्थाओं का टकराव देश के लिए अच्छा नहीं

By

Published : Jan 25, 2023, 12:57 PM IST

आईएमसी के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा श्रीरामचरितमानस पर दिए गए बयान का जवाब दिया है. तौकीर रजा का कहना है कि आस्थाओं का टकराव हमारे देश के लिए अच्छा नहीं है. साथ पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर तौकीर रजा ने कई बातें कहीं.

etv bharat
आईएमसी के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा

बरेलीः आईएमसी के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने स्वामी प्रसाद मौर्य के श्रीरामचरितमानस पर दिए बयान पर कहा कि 'श्रीरामचरितमानस में जो लिखा है इस समय वैसा ही हो रहा है. शूद्र, गवार, ढोल पीटे जा रहे हैं और औरतों को उठाया जा रहा है. उन पर पेशाब की जा रही है, उनका बलात्कार हो रहा है. इसलिए इस पर तो इस वक्त के भगवान नरेंद्र मोदी को बोलना चाहिए'.

तौकीर रजा ने कहा कि 'आस्थाओं का टकराव हमारे देश के लिए अच्छा नहीं है. आस्थाओं को जब ठेस पहुंचती है, तो आदमी विचलित हो जाता है, बेचैन हो जाता है और हालात खराब हो जाते हैं. मैंने हमेशा यह बात कही एक दूसरे की आस्थाओं का सम्मान किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा जो बात स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब कही है वो जब भाजपा के थे तब क्यों नहीं की'.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के घर वापसी करवाने पर कहा कि 'घर वापसी क्या होती है, 14 सौ साल पहले एक लाइट हमें मिली थी और वो लाइट अभी तक आप को नहीं मिली, जब मिल जाएगी तो आप भी इस्लाम में आ जाएंगे, क्योंकि इस्लाम अमन और शांति का भाईचारे का पैगाम देता है. हिंदू राष्ट्र बनाने वाले न जाने कितने आए और चले गए. इस्लाम का रास्ता इंसाफ का रास्ता है, अच्छाई का रास्ता है, सच्चाई का रास्ता है और मोहब्बत का रास्ता है'.

मौर्य बोले, रामचरित मानस को किया जाए प्रतिबंधित
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि 'रामचरित मानस को प्रतिबंधित कर देना चाहिए. अगर सरकार रामचरितमानस को प्रतिबंधित नहीं कर सकती है तो उन चौपाइयों को ही निकाल देना चाहिए, जिनमें पिछड़ों दलितों का अपमान किया गया है. सपा नेता ने कहा कि रामचरितमानस में धर्म के नाम पर विशेष जाति का अपमान किया गया है. कहा कि रामचरितमानस को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर देना चाहिए. मुझे रामचरित मानस के कुछ हिस्सों पर आपत्ति है'.

पढ़ेंः Ramcharitmanas बकवास है, बैन कर देनी चाहिए: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details