उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोहर्रम के जुलूस के झंडे में उतरा हाईटेंशन लाइन का करंट, 5 लोग घायल

By

Published : Jul 30, 2023, 7:52 AM IST

बरेली में मोहर्रम के जुलूस में करंट लगने से 5 लोग घायल हो गए. जुलूस के तख्त में लगे झंडे में हाईटेंशन लाइन का करंट उतर आया. गौरतलब है कि मोहर्रम के जुलूस के दौरान ऐसी कई घटनाएं सामने आईं हैं, जिनमें हाईटेंशन लाइन के करंट से लोग घायल हुए हैं. वहीं, कई लोगों की जान चली गई है.

Electricity in the flag of Moharram procession
Electricity in the flag of Moharram procession

बरेलीःजिले के बारादरी थाना क्षेत्र में मोहर्रम के आखिरी जुलूस में बड़ा हादसा हो गया. जुलूस निकालने के दौरान तख्त में लगे झंडे में हाईटेंशन लाइन का करंट उतरने से 5 तजियेदार झुलस गए. उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायलों में बच्चे भी शामिल हैं.

दरअसल, क्षेत्र के हारूनगला में शनिवार को मोहर्रम का तख्त निकल रहा था. फाइव एनक्लेव कॉलोनी से जुलूस निकलने के दौरान मोहर्रम के तख्त में लगे झंडे के लोह की रॉड में करंट उतर आया. देखते ही देखते करंट ने तख्त के साथ मौजूद अकीदतमंदों को अपनी चपेट में ले लिया. करंट लगने से शाहिल, बूंदन शाह, आदिल, अरबाज अली, फरहान झुलस गए. इससे मौके पर हड़कंप मच गया. अकीदतमंदों ने उन्हें तुरंत ही पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी की हालत स्थिर बनी हुई है. घटना की जानकारी पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया.

ताजिया लेकर जा रहे नजीर अली ने बताया कि मोहर्रम के तख्त में एक ऊंचा झंडा लगा हुआ था. जब हाईटेंशन लाइन के नीचे से तख्त गुजरा तभी लोहे की रॉड में लगे झंडे में करंट उतर आया. झंडा हाईटेंशन लाइन से काफी दूर था, फिर भी न जाने कैसे रॉड में करंट उतर आया.

मोहर्रम तख्त निकालने के दौरान लोहे की ऊंची रॉड में लगे झंडे में बिजली का करंट उतरने से कुछ लोगों को करंट लगा है, जिससे वो घायल हो गए, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.-अभिषेक सिंह, बारादरी थाना प्रभारी निरीक्षक

ये भी पढ़ेंःWatch : लखनऊ में हाइटेंशन लाइन के चपेट में आई ताजिया, युवक झुलसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details