उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कपड़े उतरवाकर महिला की चोट की फोटो खींचने के मामले में इंस्पेक्टर सहित 4 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा

By

Published : Jul 6, 2023, 10:24 PM IST

महिला ने इज्जतनगर क्राइम इंस्पेक्ट राघवेन्द्र कुमार समेत 4 अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की जांच की जा रही है.

cime-news
cime-news

बरेली : घायल महिला के जबरन कपड़े उतरवाकर चोट का फोटो खींचना थाना इज्जतनगर के इंस्पेक्टर क्राइम को महंगा पड़ गया. पीड़ित महिला ने इज्जतनगर क्राइम इंस्पेक्ट राघवेन्द्र कुमार समेत 4 अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. चारों पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश से थाना इज्जतनगर में मुकदमा दर्ज हुआ है.

पीलीभीत से आई पीड़ित महिला ने पीलीभीत में तैनात कांस्टेबल रोहित उर्फ इमरान की शिकायत की थी. आरोप है कि पीछे दो लड़के लगा दिए थे. 29 अप्रैल को खजुरिया घाट पर लड़कों ने महिला को घेर लिया और मारपीट की. लोहे की रॉड से हमला किया. इसमें महिला घायल हो गई. वह रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए इज्जतनगर थाने गई.

महिला का आरोप है कि यहां पुलिस से पहले इलाज कराने फिर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा गया. अगले दिन पीड़ित महिला ने थाने पहुंच कर इंस्पेक्टर क्राइम राघवेंद्र को तहरीर दी थी. आरोप है कि तहरीर पुलिस कर्मियों से संबंधित होने के कारण महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया. आरोप है कि समाजसेवी महिला को जबरन कमरे में ले जाकर उनके कपड़े उतरवाकर चोट दिखाने को कहा गया. बात बिना सुने ही जबरन अर्धनग्न कर शरीर पर चोट के फोटो खींचे थे. समाजसेवी महिला के साथ कई महिलाएं आई थीं जिन्हें थाने से भगा दिया गया था. इस पूरे प्रकरण में समाजसेवी ने एसएसपी और सीओ को तहरीर दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. कोर्ट के आदेश पर इज्जतनगर पुलिस ने इंस्पेक्ट क्राइम समेत 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एसपी सिटी राहुल भाटी ने कहा कि कोर्ट के आदेश से इस्पेक्टर सहित 4 पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. मामले की जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :महिला की गला रेतकर हत्या, पति पर जताया जा रहा शक

ABOUT THE AUTHOR

...view details