उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में हिंदू संगठन ने लगाया धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, जांच जारी

By

Published : Nov 20, 2022, 10:36 PM IST

Updated : Nov 20, 2022, 10:47 PM IST

बरेली में हिंदू संगठन के लोगों ने सुभाष नगर थाना क्षेत्र के एक मकान में ईसाई धर्म की आराधना बताकर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बरेली में हिंदू संगठ
बरेली में हिंदू संगठ

बरेली: जनपद के सुभाष नगर थाना क्षेत्र (Subhash Nagar police station area) के एक मकान में ईसाई धर्म की आराधना के दौरान धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाकर हिंदू संगठन के लोगों ने रविवार को जमकर हंगामा किया. आरोप है कि यहां पर धर्मांतरण किया जाता है. इसके बाद पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ सुभाष नगर थाने में गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, बरेली के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के बंसी नगला में रविवार को हिंदू संगठनों की सूचना पर पुलिस ने एक मकान में छापा मारा. यहां ईसाई मिशनरी के द्वारा हिंदू महिला पुरुष और बच्चे ईसाई धर्म की आराधना करते हुए मिले. हिंदू संगठनों का आरोप था कि यहां पर ईसाई मिशनरी के द्वारा हिंदू समाज के महिला पुरुष और बच्चों को प्रलोभन देकर उनका मंतातरण कर धर्म परिवर्तन कराया जाता है. हिंदू संगठनों के साथ पुलिस के पहुंचने के बाद ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों ने जमकर हंगामा काटा, जिसके बाद दोनों पक्ष थाने पहुंच गए और थाने में भी काफी देर तक हंगामा होता रहा और दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे.

ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों का कहना था कि वहां पर ईसाई धर्म की प्रार्थना जरूर होती है लेकिन धर्म परिवर्तन नहीं किया जाता है. वहीं, हिंदू संगठनों का आरोप था कि ईसाई मशीनरी के द्वारा भोले-भाले हिंदू महिला पुरुष और बच्चों को प्रलोभन देकर उनको ईसाई धर्म की तरफ प्रेरित कर धर्म परिवर्तन कराया जाता है. पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच जारी है.


Last Updated :Nov 20, 2022, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details