उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शर्मनाक: पिता ने रिश्तों को किया कलंकित, बेटी से एक साल तक करता रहा दुष्कर्म

By

Published : Sep 30, 2020, 11:01 PM IST

यूपी के बाराबंकी में मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. हाथरस की घटना से जहां जिले के लोगों में गम और गुस्सा है, वहीं इस घटना ने समाज को सन्न कर के रख दिया है. यहां एक पिता ही अपनी बेटी को हवस का शिकार बनाता रहा. मामले का खुलासा तब हुआ, जब किशोरी गर्भवती हुई.

father raped daughter
पिता ने बेटी के साथ किया दुष्कर्म.

बाराबंकी: फतेहपुर कोतवाली के एक गांव में एक घर में कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान यहां की रहने वाली एक 16 वर्षीय किशोरी ने पेट दर्द होने की शिकायत अपनी बुआ से की. बुआ ने जब पूछताछ शुरू की तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. किशोरी ने बताया कि उसका पिता उसके साथ करीब एक वर्ष से दुष्कर्म करता आ रहा है. इससे दु:खी परिजनों ने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद किशोरी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया.

पेट दर्द की शिकायत के बाद किशोरी को सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे करीब 7 माह की गर्भवती बताया. डॉक्टरों ने किशोरी को जिला महिला चिकित्सालय रेफर कर दिया, जहां किशोरी ने बुधवार को एक मृत बच्चे को जन्म दिया. पुलिस ने मृत शिशु को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:बाराबंकी में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला मजदूर का शव

आपराधिक प्रवृत्ति का है पिता
आरोपी पिता अपराधिक प्रवृत्ति का है. वह कई बार जेल भी जा चुका है. दो वर्ष पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी. आरोपी की सात संतानें हैं. दो वर्ष पहले आठवीं संतान को जन्म देते समय उसकी पत्नी की मौत हो गई थी. पत्नी की मौत के बाद आपराधिक प्रवृत्ति के पिता की बुरी नजर अपनी बेटी पर पड़ गई. करीब एक साल से वह जबरन बेटी से दुष्कर्म करता रहा. बेचारी बेटी ने जब-जब विरोध किया तो उसे जान से मार देने की धमकी मिली. डर और समाज में परिवार की बेइज्जती के भय से वो हर जुल्म सहती रही..

किशोरी की तहरीर पर मुकदमा लिख लिया गया है. आरोपी पिता फरार है. जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी.
-डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, पुलिस कप्तान

ABOUT THE AUTHOR

...view details