उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुजुर्ग दंपति ने जहरीला पदार्थ खाने के बाद परिजनों को बताया, किसी ने नहीं किया विश्वास, सुबह घर में मिला शव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 7, 2023, 4:55 PM IST

Updated : Nov 7, 2023, 5:21 PM IST

बांदा में बुजुर्ग दंपति ने आत्महत्या कर (Elderly couple commits suicide) ली. दंपति ने जहरीला पदार्थ खा लेने की बात परिवार के लोगों को बताई. लेकिन उन्होंने इस बात को अनसुना कर दिया. रात भर तड़पने के बाद बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई.

Etv Bharat
बुजुर्ग दंपति की मौत


बांदा: पैलानी थाना क्षेत्र के लसड़ा गांव में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मंगलवार की सुबह गांव के रहने वाले वीरेंद्र और शांति नाम के बुजुर्ग दंपति का शव उनके घर में पड़ा मिला. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है कि झगड़ा होने के बाद जहर खा लिया था. बुजुर्ग दंपति ने परिजनों ने जहर खाने की बात कही थी लेकिन किसी ने विश्वास नहीं किया. जिसके बाद रात में दोनों की मौत हो गई.

लसड़ा गांव में निवासी राजेंद्र ने बताया कि गांव के एक पारिवारिक व्यक्ति विनोद, प्रधान संजय सिंह और बहन कृष्णा हिस्से बंटवारे को लेकर परेशान कर रहे थे. जिसके मृतक के भाई वीरेंद्र ने जहर खा लिया. मुझे रात में आकर भाई ने खुद जहर खाने के बारे में जानकारी दी थी. लेकिन, मुझे लगा कि वह बेफिजूल की बात कर रहा है. जिसे मैंने अनसुना कर दिया था. इसके बाद वह वापस अपने घर चला गया था. सुबह होते ही मुझे दोनों के मौत की जानकारी मिली.

इसे भी पढ़े-बुजुर्ग दंपति की मौत ने गढ़ी प्रेम की रवायत, पति की मौत के लम्हों संग अलविदा हुई पत्नी

चचेरे भाई विनोद सिंह ने बताया कि मृतक के भाई राजेंद्र ने जो आरोप लगाए हैं, वह गलत है. वीरेंद्र और शांति को कोई परेशान नहीं कर रहा था. प्रधान ने इसे खुद ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कॉलोनी दी थी. मृतक के पास खेत भी थे. वीरेंद्र ने रात में अपनी बहन को भी जहर खाने के बारे में जानकारी दी थी.

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि पति-पत्नी का सोमवार की शाम आपस में झगड़ा हुआ था. दोनों के बच्चे नहीं थे और इन लोगों ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने किसी तरह की कोई तहरीर थाने में नहीं दी है. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.


यह भी पढ़े-बीएचयू की शोध छात्रा ने जमुना हॉस्टल में की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर

Last Updated :Nov 7, 2023, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details